Tuesday, February 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

अनुमति लेने के बाद भी पुलिस ने जबरन किए मुकदमे दर्ज,झूठे मुकदमे दर्ज करवा रही है सरकार – रजिया बेग,आप प्रदेश उपाध्यक्ष

झूठे मुकदमों से नहीं डरती आप,मजबूती से बढ रही है पार्टी आगे – रजिया बेग,आप प्रदेश उपाध्यक्ष

सरकार और प्रशासन प्रदेश की बेहतरी पर दे ध्यान,झूठे मुकदमों से दिख रही सरकार की बौखलाहट, – रजिया बेग,आप प्रदेश उपाध्यक्ष

झूठे मुकदमों के बजाय, प्रदेश की बेहतरी के लिए करें काम,अन्यथा इस्तीफा दे सीएम:रजिया बेग,आप उपाध्यक्ष

उत्तराखंड में आप पार्टी के लगातार बढते जनाधार से सत्ताधारी दल समेत सभी में खलबली मच चुकी है। 1 फरवरी को आप पार्टी के बडे नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी ने 70 विधानसभाओं के लिए 70 गाडियों को हरी झंडी दिखाकर”उत्तराखंड में भी केजरीवाल” सदस्यता अभियान को रवाना किया ,जिसमें बडी तादाद में आप पार्टी कार्यकर्ता ,अभियान के आग़ाज़ में एकत्रित हुए। जिसमें आप उपाध्यक्ष पर पुलिस के मुकदमों से कई सवाल खड़े होते है। आप पार्टी उपाध्यक्ष रजिया बेग ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि ,” उत्तराखंड में भी केजरीवाल” अभियान के आग़ाज़ में पार्टी कार्यकर्ता पहुंचे थे जिसकी बाकायदा प्रशासन से अनुमति ली गई थी लेकिन बीजेपी सरकार ने बौखलाहट में आप के बढ़ते जनाधार को देखते हुए ,आप उपाध्यक्ष के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जिस पर आप उपाध्यक्ष रजिया बेग ने नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ,पार्टी की बढती लोकप्रियता बीजेपी के गले की हड्डी बन चुकी है। इसीलिए उन पर पुलिस द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज करवाया गया। रजिया बेग ने बताया कि ,उन्होंने ईसी रोड पर समपन्न हुए कार्यक्रम के लिए प्रशासन से अनुमति ली थी। लेकिन इसके बावजूद भी उनपर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इस संबंध में थाना डालनवाला पर मुकदमा अपराध संख्या 23/21 धारा 269,270,188 आईपीसी धारा 3 महामारी अधिनियम 1897 धारा 151 (ख )आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 बनाम रजिया बेगम आदि पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना प्रचलित है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी मनमानी पर उतर आई है। ये जबरन लोगों पर मुकदमे दर्ज करने का काम कर रही है। जब बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा,प्रभारी और सह प्रभारी उत्तराखंड आए तो हजारों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने समारोह में बढ चढकर हिस्सा लिया ,लेकिन उन पर कोविड के उल्लंघन में कोई मुकदमे दर्ज नहीं हुए। आखिर क्यों बीजेपी ने अपने लोगों पर मुकदमे दर्ज नहीं करवाए। उन्होंने कहा कि ,यहां की सरकार निकक्मी सरकार है और यहां के मुख्यमंत्री जीरो वर्क सीएम हैं ,जो ना तो खुद काम करते हैं और ना ही आप पार्टी को कार्य करने दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने जानबूझकर उन पर मुकदमे करवाए हैं।

रजिया बेग ने कहा कि आप पार्टी का जनाधार लगातार बढता जा रहा है ,और लोगों का पार्टी से जुडने का सिलसिला भी तेजी से बढ रहा है। आप पार्टी का हर छोटा बडा कार्यकर्ता किसी भी मुकदमे से नहीं डरते और ना ही सरकार किसी कीमत पर उन्हें डरा धमका सकती है। आप पार्टी का मनोबल दिनों दिन बढ रहा है ,जिसे सरकार नहीं तोड सकती । आप पार्टी अपने उद्देश्य के साथ शांतिपूर्ण तरीके से कार्य कर रही है। आने वाले चुनावों में आप पार्टी जनता और प्रदेश को ऐसी सरकार देगी जो आम जनता की सरकार होगी और प्रदेश के लोग सुकून से रहते हुए आप की सरकार पर भरोसा कर सकेंगें।

रजिया बेग ने कहा कि सरकार और प्रशासन आप पार्टी के कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश ना करे ,क्योंकि हर कार्यकर्ता मजबूती से पार्टी के साथ खडा है। उन्होंने कहा कि ,झूठे मुकदमों को कराने से बेहतर है कि सरकार और प्रशासन प्रदेश की बेहतरी पर अपना ध्यान लगाए। और अगर मुख्यमंत्री प्रदेश का हित नहीं सोच सकते हैं तो प्रदेश की भलाई के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *