Sunday, July 14, 2024
Latest:
उत्तराखंडदेश

अच्छी ख़बर :- सिद्धबली और पूर्णागिरि एक्सप्रेस नामों को रेल मंत्रालय ने दी मंजूरी, पढ़िए पूरी अपडेट… फरवरी माह के अंत तक रेल मंत्रालय की दोनों ट्रेनों के संचालन की प्राथमिकता

देहरादून । उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख एवं मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बताया कि उन्हें केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा अवगत कराया गया है कि उनके ( सांसद बलूनी ) द्वारा सुझाए गए नामों को रेल मंत्रालय ने संस्तुति दे दी है।

सांसद बलूनी ने रेल मंत्रालय से अनुरोध किया था कि कोटद्वार और टनकपुर से चलने वाली दोनों गाड़ियों के नाम स्थानीय भावनाओं, मान्यताओं और आस्थाओं के आधार पर रखे जाएं। उन्होंने कोटद्वार से चलने वाली ट्रेन का नाम “सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस” और टनकपुर से चलने वाली ट्रेन का नाम “पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस” रखने का अनुरोध रेल मंत्रालय से किया था। आज माननीय मंत्री जी द्वारा संसद में भेंट के दौरान सांसद बलूनी को बताया कि उक्त दोनों नाम मंत्रालय द्वारा स्वीकृत कर दिए गए हैं।

सांसद बलूनी ने कहा कि उनके अनुरोध पर रेल मंत्रालय ने कोटद्वार से नई दिल्ली और टनकपुर से नई दिल्ली तक उपरोक्त दो नई जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने की स्वीकृति दी है। वर्तमान में दोनों ट्रेनों के स्टॉपेज, रूट और टाइम टेबल पर तेजी से कार्य जारी है।

सांसद बलूनी ने कहा कि माननीय मंत्री ने एक और सुखद समाचार दिया कि मंत्रालय का प्रयास है कि इसी माह के अंत तक दोनों ट्रेनों का संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा, इस हेतु रेल मंत्रालय तेजी से कार्य कर रहा है। सांसद बलूनी ने माननीय मंत्री जी का आभार प्रकट किया कि उन्होंने जन भावनाओं के आधार पर उपरोक्त नामों को स्वीकृति दी और साथ ही ट्रेनों के संचालन हेतु भी त्वरित निर्देश जारी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *