Sunday, March 3, 2024
Latest:
उत्तराखंड

थाना रायपुर पुलिस के हत्थे चढ़े 02 शराब तस्कर, कार से लाखों रुपए कीमत की 12 पेटी अवैध शराब बरामद

*देहरादून**रायपुर पुलिस का नशे पर कड़ा प्रहार, पीलीभीत हरियाणा से तस्करी कर गढ़वाल हेतु सैंटरो कार से लायी जा रही एक लाख कीमत की हरियाणा ब्रांड की 12 पेटी (136 बोतल) अंग्रेजी शराब के साथ 02 तस्करो को रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार की सीट के नीचे शराब छुपाने के लिये बनाया था चैम्बर*

*=============================*

**श्रीमान पुलिस उप-महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून महोदय* द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अपराध नियन्त्रण, अवैध शराब तस्कर, मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। जिस के क्रम में जनपद देहरादून में लगातार अवैध शराब, मादक पदार्थों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

दिनांक 30.1.23 को थाना अध्यक्ष रायपुर को सूचना मिली कि एक सेंट्रो कार हरियाणा पीलीभीत से हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब लेकऱ आ रही है, जो देहरादून मालदेवता के रास्ते गढ़वाल को जाएगी। सूचना पर *श्रीमान पुलिस अधीक्षक अपराध महोदय, श्रीमान पुलिस अधीक्षक नगर महोदय के मार्गदर्शन व श्रीमान क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी महोदय* के निकट पर्यवेक्षण में *थानाध्यक्ष कुन्दन राम थाना रायपुर द्वारा स्वयं के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

*गठित पुलिस टीम द्वारा की गयी कार्यवाही*

*==================*

गठित पुलिस टीम द्वारा *दिनांक 30/31.01.23* की रात्रि को सूचना तंत्र मजबूत करते हुए प्राप्त सूचना के आधार पर मालदेवता की ओर आने जाने वाले विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल नियुक्त कर चेकिंग अभियान चलाया गया व आने जाने वाले वाहनों पर सतर्क दृष्टि रखी गई। जिसके परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्वारा *मालदेवता चौकी से 300 मीटर आगे महाराणा प्रताप चौक से होते हुये मालदेवता के रास्ते गढ़वाल को जा रही सैंटरो कार नंबर UA 07Q 6700 को पकड़ा ल, जिसमे चालक सहित 02 व्यक्ति बैठे मिले।

सैंटरो कार गहनता से तलाशी लेने पर पीछे सीट के नीचे एकचेंबर बनाया होना पाया गया, जिसको खोलकर देखने पर उसमें शराब का जखीरा बरामद हुआ. इसके अलावा वाहन के दरवाजे के डैशबोर्ड में भी शराब छुपा कर रखी हो नहीं पाई गई। तलाशी से हरियाणा ब्रांड की कुल (12 पेटी) 136 बोतल (88 बोतल रॉयल स्टैग 36 बोतल ब्लेंडर प्राइड 12 बोतल मैकडॉवेल) बरामद हुयी। अवैध शराब के बारे में पूछताछ की तो दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों ने बताया कि वें हरियाणा ब्रांड की शराब को पीलीभीत से खरीद के लाए हैं, जिसे वे गढ़वाल के पहाड़ी इलाकों में बेचने के लिए ले जा रहे थे। हरियाणा में शराब काफी सस्ती मिल जाती है जिसकी पहाड़ में अच्छे कीमत मिल जाती है। दोनों व्यक्तियों से अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की गई हैं। अभियुक्त गणों के विरूद्ध थाना रायपुर पर *मु0अ0सं0- 60/23 धारा 60 /72 आबकारी अधिनियम)* पंजीकृत किये गये है। अभियुक्त को मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है ।

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त*

*=============*

1= मंगल सिंह पुत्र मातबर सिंह निवासी c-79 डिफेंस कॉलोनी थाना नेहरू कॉलोनी देहरादून

2= मदन सिंह पुत्र गुलाब सिंह निवासी 358 विजयपुर हाथीबड़कला गोपीवाला अनारवाला देहरादून

*अभियुक्त से बरामद माल* *=================*

1. 12 पेटी – 136 बोतल हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब (88 बोतल रॉयल स्टैग, 36 बोतल ब्लेंडर प्राइड, 12 बोतल मैकडॉवेल)

2-एक सैंटरो कार UA 07Q 6700

*पुलिस टीम*

*=======*

टीम प्रभारी- so कुन्दन राम थाना रायपुर

01- si नवीन जोशी

02. Si तेजपाल

03. Hc भारत सिंह

04. Cons अजय कुमार

04.cons करण पाल

05. Cons दिनेश

06. Cons विनोद

06. Cons प्रमोद

*तकनिकी सहायता*

Cons किरन sog

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *