Thursday, May 9, 2024
Latest:
उत्तराखंडराजनीति

टिहरी के गजा में कर्नल कोठियाल का युवा संवाद, विषम परिस्थितियों में रहने वाले उत्तराखंडवासियों को नहीं मिला अलग राज्य का फायदा – कर्नल कोठियाल

आम आदमी पार्टी के नेता कर्नल अजय कोठियाल ने टिहरी जनपद के गजा में युवा संवाद किया है। नरेंद्रनगर के गजा पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया है। कर्नल कोठियाल से मिलने युवाओं के साथ ही काफी संख्या में  मातृशक्ति भी पहुंची, जिन्होंने बड़ी गर्मजोशी के साथ कर्नल कोठियाल का स्वागत किया है। युवा संवाद कार्यक्रम में ,युवाओं से सीधा संवाद करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि गजा पहुंचते ही ये अहसास हुआ कि लोग कैसे विषम परिस्थितियों में पहाडों में रहते हैं, यहां के लोगों को रोजमर्रा कई संघर्षों से गुजरना पडता है लेकिन उसके बावजूद पिछले 20 सालों से कोई भी सरकार पहाड़ के दुरस्त क्षेत्रों का विकास नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि पहाडों में आज युवाओं के बीच रोजगार की सबसे बड़ी समस्या देखने को मिल रही है ,बेरोजगारी से हमारे प्रदेश के युवा लगातार जूझ रहे हैं। यह प्रदेश का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि, उत्तर प्रदेश से विभाजन होने के बाद इन 20 वर्षों में हमारे प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी समेत कई मूलभूत समस्याओं से आज भी जूझना पड़ रहा है ।

उन्होंने कहा, प्रदेश में इतने संसाधन होने के बावजूद भी रोजगार ना मिलना एक बहुत बड़ा दुर्भाग्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सत्तासीन सरकारों ने युवाओं के रोजगार के लिए आज तक कोई कारगर सिस्टम नहीं बनाया। उन्होंने कहा,जब तक सरकारी सिस्टम को दुरुस्त नहीं किया जाएगा ,तब तक यही समस्या प्रदेश में बरकरार रहेगी, उन्होंने आगे कहा कि यूथ फाउंडेशन को शुरू करने का मकसद यही था कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देना और यूथ फाउंडेशन ने अब तक 10000 से ज्यादा युवाओं को सेना में भर्ती करवाने का काम किया है जो आगे भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *