Friday, May 10, 2024
Latest:
उत्तराखंड

ऊर्जा विभाग में महिला कर्मचारी ने लगाया उच्च अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप, विभाग में घूमते पत्र को अधिकारी ने बताया बेबुनियाद और झूठा, “हिंदी न्यूज” जल्द करेगा महिला के बयानों के साथ पूरा खुलासा

महोदय

सादर अवगत कराना है कि श्री…… द्वारा प्रार्थिनी को पिछले 3 माह से मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। महोदय प्रार्थिनी द्वारा अपना कार्य पूरी लगनत से किया जाता है, परन्तु फिर भी इनके द्वारा कोई न कोई बहाना बना कर मुझे परेशान किया जाता रहा है।

महोदय पत्र सं0970/०००)/उपाकालि/ अधिअनु/ई-2 दि० 28-03–2022 के द्वारा प्रार्थिनी को श्री….. का कार्यालय सहायक द्वारा सम्पादित समस्त कार्य हस्तगत कराये जाने के निर्देश दिये गये थे। परन्तु कोई भी handed over taken over नहीं कराया गया। मुझे झूठा आश्वासन दिया गया कि आप चाभी ले लो और 4-5 दिन के लिए…….., कार्यालय प्रथम को बुलाकर आपको काम सिखा दिया जायेगा। परन्तु आज दिनांक तक मुझे यह भी ज्ञात नहीं करवाया गया कि उनके पास कौन-कौन से कार्य थे जो मुझे दिये गये है। अलमारियों में फाइल ढूंढने पर मुझे ज्ञात होता है कि यह कार्य भी इनके पास था। अत महोदय मुझे कौन-कौन से कार्य allotted है, यह मुझे अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। कृपया मेरे कार्यों का ढंग से allotment कराया जाय।

इसके द्वारा दूसरे की सीट का कार्य मुझे परेशान करने के उद्देश्य से मुझे मार्क कर दिया जाता है और क्योंकि श्री…… कार्यलय सहायक प्रथम द्वारा पूर्व में कौन-कौन से कार्य सम्पादित किए जाते रहे है, जिसके बारे में अलमारियों में फाइले ही ढूँढती रह जाती हूँ। बाद में जाकर पता चलता है कि उक्त कार्य तो दूसरे की सीट का है। मेरे द्वारा यह बताये जाने पर कि सर यह दूसरे की सीट का कार्य है तो मुझे पूरे स्टाफ के सामने एवं आउटसाइडर के सामने डांटा जाता है, कहा जाता है कि तुम को ही करना पड़ेगा। परन्तु फाइल उपलब्ध नहीं करायी जाती है।

महोदय, मेरे द्वारा जून माह में 15 दिन की सी०सी०एल० ली गयी जोकि मेरे द्वारा समस्त सैलरी के बिल बनाकर, सैलरी बनाकर एवं समस्त सैलरी 4 अन्य बैक काट कर ली गयी थी। परन्तु फिर भी कार्यालय अध्यक्ष (वि) द्वारा मुझे परेशान करने के उद्देश्य से समस्त स्टाफ के सामने मुझे कहा गया कि तुम सी.सी.एल में कहीं भी जाओगी तो मुझे मैसेज करोगी एवं सी०सी०एल० लीव इनके द्वारा आरटीआई की स्लिम भी मुझसे कटवाई गयी एवं मुझे फोन बिल के चेक काटने के लिए बुलाया गया। जबकि मेरे द्वारा इनसे आग्रह किया गया कि सर बैंक रजिस्टर में आकर मेनटेन कर दूंगी आप प्लीज ये किसी से करा लीजिए, क्योंकि इनकी मशा मुझे परेशान करने की थी। इनके द्वारा मुझे सी सी.एल. में बुलाया गया।।

महोदय प्रार्थिनी द्वारा अपनी सीट का कार्य लगन से ससमय पूर्ण किया जाता है। महोदय मेरे द्वारा इन्हें कभी भी इन्हें अन्य कार्मिक / हैल्पर की आवश्यकता हेतु अनुरोध नहीं किया गया है। केवल एक मुझे टाइपिस्ट कहकर सम्बोधित कर श्रीमती ……., कार्यालय सहायक-1 की सीट का कार्य मुझे देते है उनकी सीट का कार्य श्री…….., डाटा एन्ट्री ऑपरेटर द्वारा करवाया जाता है। तब मेरे द्वारा यह जरूर कहा गया है कि सर में सब टाइप कर लुंगी आप मुझे भी मेरे कार्य में मदद के लिए कोई दे दिजिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *