Sunday, March 3, 2024
Latest:
उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लिखा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र, DRDO की मदद से उत्तराखंड में तैयार किए जा रहे अस्थाई अस्पतालों को लेकर दिया धन्यवाद

देहरादून- प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार के लिए डीआरडीओ की मदद से गढ़वाल व कुमाऊं मे अस्थायी रूप से बनाए जा रहे कोविड अस्पतालों में 1400 आक्सीजन बेड व आइसीयू बनाये जाने का का कार्य तीव्रता से चल रहा है । इस संबंध में आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर उनका आभार व्यक्त किया है। अवगत है कि डीआरडीओ की मदद से कुमाऊं क्षेत्र में हल्द्वानी मेडिकल कालेज कैंपस में 500 आक्सीजन बेड और आइसीयू बेड बनाए जा रहे हैं, गढ़वाल क्षेत्र में ऋषिकेश के आइडीपीएल में 500 आक्सीजन सपोर्टेड बेड के अस्थायी अस्पताल का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे एम्स, ऋषिकेश संचालित करेगा। इसके अलावा हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में डीआरडीओ की मदद से 400 आक्सीजन सपोर्टेड बेड तैयार किए जा रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण की द्वितीय लहर के रोकथाम में रक्षा मंत्रालय द्वारा संपूर्ण देश में जिस प्रकार से त्वरित गति से कार्य कर आम जनता को हर संभव सहायता पहुंचाई जा रही है वह निश्चित रूप से सराहनीय है। अग्रवाल ने कहा कि जल, थल एवं वायु सेना सहित अन्य सभी रक्षा मंत्रालय के संगठन द्वारा जिस प्रकार से युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है वह रक्षा मंत्री के कुशल नेतृत्व को दर्शाता है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड के गढ़वाल एवं कुमाऊं के दोनों मंडलों में अस्थायी कोविड चिकित्सालय के स्थापित होने से कोरोना की इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में उत्तराखंड की जनता को इसका लाभ मिलेगा एवं कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज भी शीघ्रता से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *