Monday, July 15, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तराखंड में home isolation को मंज़ूरी, शर्तें लागु

उत्तराखंड में होम आईसोलेशन व्यवस्था को मिली मंजूूरी, अब घर पर ही हो सकेगा कोरोना संक्रमित मरीजों का ईलाज़, लेकिन ये है शर्त…..

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों अब होम आईसोलेशन में रह सकेंगे। प्रदेश सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है। अभी तक कोरोना संक्रमण पाए जाने पर उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा था।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार पहुँचने वाला है। वर्तमान में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या तीन हजार से अधिक है। वहीं, 57 सौ से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। सरकार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। प्रदेेश में 17 कोविड अस्पताल और हेल्थ सेंटर है। वहीं जिलों में 363 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। इनमें 25 हजार से अधिक बेड की क्षमता है। जबकि प्रदेश में तीन हजार कोरोना मरीज भर्ती है।

प्रदेश में इलाज की पर्याप्त व्यवस्थाओं के बावजूद भी संक्रमित मरीजों की ओर से होम आईसोलेशन की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की जा रही थी। इसे देखते हुए सरकार ने होम आईसोलेशन की अनुमति दे दी है। इसके लिए संक्रमितों मरीजों को घर में पर्याप्त व्यवस्था होने का पत्र देना होगा। वहीं, सर्विलांस टीम के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों के इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है। कोविड केयर सेंटर एक तरह से खाली है। लोगों की मांग को देखते हुए हमने प्रदेेश में होम आईसोलेेशन की मंजूरी दे दी है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में औद्योगिक क्षेत्र होने से संक्रमण की संभावना रहती है। इसके लिए विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *