Thursday, May 2, 2024
Latest:
उत्तराखंड

निकाय अध्यक्षों से शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने की बातचीत, स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के लिए किया प्रेरित

*देहरादून* शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने राज्य के विभिन्न निकायाध्यक्षों से फोन कर स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 की तैयारियों को लेकर वार्ता की। साथ ही इसके लिए अभी से जुटने के लिए प्रेरित किया। वहीं, अन्य निकायाध्यक्षों से निकाय क्षेत्र में रैन बसेरों तथा अलाव की स्थिति भी जानी।

शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने दूरभाष पर अधिकांश निकायाध्यक्षों से वार्ता की। उन्होंने कहा कि पहली बार राज्य को स्वच्छता सर्वेक्षण में छह पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कई निकाय ऐसे हैं, जो इस पुरस्कार के हकदार हैं। उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के लिए अभी से तैयारियों में लगने के लिए गढ़वाल और कुमायूं मंडल के विभिन्न नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों के अध्यक्षों को प्रेरित किया।

वहीं, मंत्री डा. अग्रवाल ने वार्ता के दौरान निकायाध्यक्षों से उनके निकाय क्षेत्रों में रैनबसेरों की स्थिति जानी। उन्होंने कहा कि खुले आसमान के नीचे कोई रात न गुजारे, इसका ध्यान रखना जरूरी है। मंत्री डा. अग्रवाल ने रैनबसेरों की संख्या आवश्यकतानुसार बढ़ाने पर जोर दिया।

जबकि शीतलहर को देखते हुए अलाव निकाय क्षेत्र के हर मुख्य चैराहो, संपर्क मार्गों, सार्वजनिक स्थलो जैसे बस व रेलवे स्टेशन में प्रतिदिन व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने अलाव की संख्या को भी आवश्यकतानुसार बढ़ाये जाने के लिए सभी निकायाध्यक्षों को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *