Monday, June 24, 2024
Latest:
उत्तराखंड

NSUI ने किया मुख्यमंत्री आवास का घेराव, नौकरी दो या डिग्री वापस लो की माँग में बड़े नेता भी हुए शामिल

एनएसयूआई द्वारा मुख्यमंत्री आवास घेराव किया गया। एनएसयूआई प्रदेशभर में बेरोजगारी को लेकर सरकार पर जम के बरसी। एनएसयूआई के घेराव के प्रमुख मुद्दे

◆ फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा धांधली।
◆शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती।
◆उत्तराखंड की JE व AE वेकैंसी का नोटिफिकेशन।
◆SSC CGL 2019 का स्कोर कार्ड दिखाओ
◆SSC CGL के नॉर्मलाइजेशन घोटाले को खत्म करो
◆ रेलवे की परीक्षाओं का परिणाम व जॉइनिंग समय पर दो
◆ रेलवे अप्रेंटिस के छात्रों को रोजगार दो।


घेराव में एनएसयूआई के छात्र छात्राएं प्रदेशभर से बड़ी संख्या में कांग्रेस भवन देहरादून पहुंचे। जहां कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव, एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह व अन्य वक्ताओं ने छात्र छात्राओं को संबोधित किया। वहां से छात्र छात्राएं ने राजपुर रोड होते हुए मुख्यमंत्री आवास की और पहुंचें जहां पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था जिन्होंने बरिगेटिंग लगाकर छात्र छात्राओं को रोकने का प्रयास किया। पुलिस व छात्र छात्राओं में तीखी निकझोक व झड़प हुई जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर लगभग 60 छात्र छात्राओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि ,“ उत्तराखण्ङ में युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है लेकिन सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए कोई ठोस नीति नहीं है और ना ही विभागों में पड़े रिक्त पदों को भरा जा रहा है।”

इस अवसर पर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी, प्रदेश महासचिव आयुष गुप्ता, आकाश गौड़, गोपाल भट्ट, गोविंद दासोनी, जिला अध्यक्ष सौरभ ममगाईं, गौरव सागर, पवन मेहरा, गोकुल परिहार, ऋषभ कल्पसी, विशाल भोजक, हरिओम भट्ट, निकेंद्र नेगी, सचिन चौधरी, अंकिता पाल, प्रियल ध्यानी, कोमल खुराना, इरम मिर्जा, कविता, नेहा, अभिषेक डोबरियाल, विकास नेगी, अजय रावत, आदित्य बिष्ट, उदित थपलियाल, अंकित बिष्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *