Friday, June 14, 2024
Latest:
उत्तराखंड

विधायक महेश नेगी से बेटी को गुज़ारा भत्ता देने की माँग, यौन शोषण के आरोपों में घिरे विधायक के ख़िलाफ़ पारिवारिक न्यायालय में अपील

देहरादून– डीएनए जांच से भाग रहे रेप के आरोपी भाजपा विधायक महेश नेगी की मुसीबत कम होती नही नज़र आ रही है। पीड़िता ने बेटी के लिए गुजारा भत्ता की मांग करते हुए परिवार न्यायालय में अपील की है। आपको बताते चले कि पीड़िता पहले।दिन से ये मांग करती रही है।महिला ने बेटी के भरण-पोषण केलिए 60 हजार रुपये प्रतिमाह मांगे है। न्यायालय ने मामले में सुनवाईके लिए 17 फरवरी की तिथि नियत की है।
आपको बताते चले पिछले साल अगस्त में एक महिला ने द्वाराहाट विधायक महेश नेगी पर दुष्कर्मका आरोप लगाया था। महिला के अनुसार उनकी एक बेटी है, जिसके विधायक जैविकपिता भी हैं। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पांच सितंबर 2020 को नेहरूकॉलोनी थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया था। वर्तमान में इस मुकदमे कीविवेचना महिला थाना पौड़ी गढ़वाल के द्वारा की जा रही है। पिछले दिनोंमहिला ने सीजेएम कोर्ट देहरादून में डीएनए सैंपलिंग के लिए भीप्रार्थनापत्र दिया था। लेकिन,‌ विधायक तय तिथियों पर उपस्थित नहीं हुए है।
अब इस मामले में नया मोड़ आया है। महिला के अधिवक्ता एसपी सिंह ने बताया किबुधवार को परिवार न्यायालय देहरादून में बच्ची की ओर से उसकी मां ने अपीलकी है। महिला के अनुसार विधायक महेश नेगी उनकी बेटी के जैविक पिता हैं,लिहाजा उसके भरण-पोषण की जिम्मेदारी भी उनकी ही है। ऐसे में उसके जीवन यापनके लिए उन्हें गुजारा भत्ता दिया जाना चाहिए। अधिवक्ता ने बताया कि यह अपीलउनकी बेटी की ओर से महिला द्वारा की गई है। इसमें कुल 60 हजार रुपयेप्रतिमाह गुजारा भत्ता की मांग की गई है। अब सुनवाई 17 फरवरी को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *