Sunday, March 3, 2024
Latest:
उत्तराखंड

महिलाओं को संपत्ति में अधिकार देने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य, नजीर बनेगा फैसला: त्रिवेंद्र सिंह रावत

हल्द्वानी । मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि महिलाओं को संपत्ति में अधिकार देने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य बना है। यह अन्य राज्यों के लिए नजीर बनेगा। आधी आबादी प्रदेश के विकास में प्रमुख शक्ति बनेगी।भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के संवाद कार्यक्रम में पहुँचे मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में कहा कि जन भावनाओं के अनुरूप गैरसैंण में बजट सत्र आयोजित किया जाएगा। कोविड काल की वजह से पिछला सत्र गैरसैंण में नहीं हो पाया था। यह भी कहा कि चार साल से जीरो टालरेंस की सरकार चल रही है। सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। जनता से किए गए वायदे पूरे किए जा रहे हैं।

प्रदेश के प्रत्येक परिवार में अटल आयुष्मान योजना को लागू करवाया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में एक रुपये में पेयजल कनेक्शन देने का काम प्रदेश सरकार कर रही है। शहरी क्षेत्रों में 100 रुपये में कनेक्शन देने की योजना है। बेरोजगारों को केंद्र और राज्य की कई रोजगार योजनाओं के माध्यम से रोजगार दिलाया गया है। किसानों को तीन लाख रुपये तक ब्याजमुक्त ऋण दिया जा रहा है। जनता प्रदेश सरकार के कामकाज से खुश है।

सीएम के अनुसार चमोली आपदा में सरकार ने त्वरित राहत कार्य किए हैं। हल्द्वानी में आईएसबीटी पर सवाल पूछे जाने पर वह बिना कुछ बोले चले गए। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *