उत्तराखंड

हम नहीं सुधरेंगे ?? लॉकडाउन उल्लंघन में 03 लाख लोगों पर लगा जुर्माना

उत्तराखंड में लगातर कोरोना से बचने के लिए कई नियम बनाये जा रहे हैं लेकिन आम लोगों को इसकी कोई परवाह नहीं है. यही वजह है कि प्रदेश में लगातार कोरोना मामलों में इज़ाफ़ा हो रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तक उत्तराखंड में 3 लाख लोगों पर मास्क ना पहने पर कार्रवाई हो चुकी है. जिसमें 15 करोड़ जुर्माना वसूल किया गया है.

उत्तराखंड के DG लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने बताया कि लाॅकडाउन उल्लंघन में प्रदेश में लगातार कड़ी कार्यवाही की जा रही है. जिसमें अभी तक सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 49852, मास्क न पहनने पर 303448, क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 942, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर 212 व्यक्तियों पर अभियोग पंजीकरण और चालान की कार्यवाही की गयी है. इसके अलावा कुल 4779 मुक़दमें दर्ज किये गये हैं. पुलिस एक्ट के अन्तर्गत 2 करोड़, एमवी एक्ट के अन्तर्गत 9 करोड़, डीएम एक्ट व माहमारी विनियमावली के अन्तर्गत 4 करोड़। कुल 15 करोड़ रूपए का जुर्माना वसूला गया है.

DG लॉ एंड ऑर्डर ने ये भी बताया कि अभी तक 4646 पुलिसकर्मियों को एहतीयातन क्वारन्टाइन किया गया, जिसमें से क्वारन्टाइन अवधी पूर्ण करने के पश्चात 4041 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी पर वापस आ चुके हैं. साथ ही 1121 पुलिसकर्मी कोरोना पाॅजीटिव पाये गए हैं जिसमें से 765 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो गए हैं और 623 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी करने लगे हैं. अभी तक 11738 पुलिसकर्मियों का COVID-19 टेस्ट कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *