Wednesday, February 28, 2024
Latest:
उत्तराखंडखेलदेश

Glacier burst: युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत ने की चमोली आपदा में राहत व बचाव कार्यों लिए मैच फीस देने की घोषणा

देहरादून । उत्तराखंड के चमोली जिले में हुई तबाही से उत्तराखंड मूल के युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत बेहद आहत हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने राहत व बचाव कार्यों लिए अपनी मैच फीस देने की घोषणा की है। यह जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है।

हरिद्वार जिले में रुड़की निवासी ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल हैं। वह वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। उत्तराखंड में आई आपदा पर ऋषभ पंत ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रभावितों के परिवारों के लिए मेरी संवेदना है। बचाव दल मुसीबत में फंसे व्यक्तियों की मदद कर रहा है। एक अन्य ट्वीट में पंत ने कहा कि उत्तराखंड में आई आपदा में जान गंवाने वालों के प्रति उन्हें गहरा दुख है। राहत कार्यों के लिए मैं अपनी मैच फीस दान करना चाहूंगा। उन्होंने आमजन से भी आपदा प्रभावितों की मदद करने की अपील की है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के प्रत्येक सदस्य को एक टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये मैच फीस के रूप में मिलते हैं। ऐसे में ऋषभ पंत ने 15 लाख रुपये दान करने का निर्णय लिया है। पंत मौजूदा टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने शतक से चूक गए थे। उन्होंने 88 गेंदों में 91 रन की विस्फोटक पारी खेलकर भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा। अब दूसरी पारी में उनके कंधों पर मैच बचाने की जिम्मेदारी भी है, क्योंकि इंग्लैंड इस मैच में मजबूत स्थिति में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *