Saturday, May 11, 2024
Latest:
उत्तराखंड

विधानसभा भवन में कृषि मंत्री गणेश जोशी से किसानों ने की मुलाकात, जनपद हरिद्वार में खेती में आ रही समस्याओं की दी जानकारी

देहरादून। कृषि मंत्री गणेश जोशी से विधानसभा भवन में खानपुर विधायक उमेश कुमार के नेतृत्व में जनपद हरिद्वार के किसानों ने मुलाकात की। इस दौरान किसानों ने कृषि मंत्री गणेश जोशी को हरिद्वार जनपद में किसानों को आ रही समस्या के संबंध में अवगत कराया।

किसानों ने मंत्री को अवगत कराया की जनपद हरिद्वार में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने बरसात में आई आपदा के दौरान उनकी फसलों का उचित मुआवजा नहीं मिल पाया है। किसानों ने द्वारा अवगत कराया गया कि झबरेड़ा, मंगलौर विधानसभा क्षेत्र के कई किसानों को उनकी फसलों को बारिश से हुए नुकसान का भुगतान तथा कई किसानों का फसलों खेतों का सर्वे नहीं किया गया है।

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने तत्काल टेलीफोन के माध्यम से जिलाधिकारी हरिद्वार को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। मंत्री ने सचिव कृषि को भी दुबारा हरिद्वार जनपद के आपदा प्रभावित क्षेत्र का कैंप करने के निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा शीघ्र ही पूर्ण आकलन के तुरंत बाद किसानों को भारी बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक खानपुर उमेश कुमार, विकास सैनी, विनोद प्रजापति, अनिल चौधरी, कुलदीप सैनी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *