Sunday, May 19, 2024
Latest:
उत्तराखंड

विरोधियों और आलोचकों को लेकर बोले कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, कहा-अपने काम से देता हॅू जवाब, कार्यों से करना चाहिए लकीर को बड़ा, 04.84 करोड़ की लागत से होगा सहत्रधारा – चामासारी मार्ग के डामरीकरण

देहरादून, राज्य के औद्योगिक विकास एंव सैनिक कल्याण, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत चामासारी में मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत रुपये 49.27 लाख की लागत से दबियाना से बड़दड़ा तक सड़क निर्माण के कार्य एवं जल जीवन मिशन के तहत रुपये 97.69 लाख की लागत से बनने वाली बसवालगांव चामासारी पेयजल योजना का शिलान्यास किया। उन्होनें चामासारी पंचायत में सामुदायिक भवन एवं खेतवाला में पंचायत घर बनाने की घोषणा भी की। अपने सम्बोधन में मंत्री ने कार्यकर्ताओं को कहा कि आलोचकों का जवाब फेसबुक पर नहीं बल्कि फील्डबुक पर काम दर्ज करवा कर दिया जाना चाहिए। सबसे ज्यादा विकास कार्य सरोना न्याय पंचायत में हुए हैं। जितने ज्यादा विकासकार्य पिछले 10 वर्षों में मैंने यहां करवाएं हैं उन्हें अगर जोड़ लिया जाए तो इतने काम कहीं और नहीं हुए होंगे। मुझे भी मसूरी में 10 साल होने को हैं इससे पहले कांग्रेस पार्टी से भी 10 साल विधायक रहे। यह भाजपा कार्यकर्ता का फर्क है जो आप ही मुझे बताएंगे, पुराने विधायक यहां कितना आते थे, उनके कितने काम हैं और मेरे समय में कितने कार्य हुए हैं।

बार्लोगंज चामासारी मोटर मार्ग एवं क्यारा-धनौल्टी मोटर मार्ग सहित मसराना से मोटीधार मोटर मार्ग के लिए जमीन हस्तांतरण की कार्यवाही हो चुकी है। इनके एवज में प्रतिपूर्ति वनीकरण के लिए भूमि मिल गई है। लौहारीगढ़ मोटर मार्ग की ईएफसी हो गई है। मुझे बताते हुए हर्ष हो रहा है कि बार्लोगंज चामासारी रोड़ का निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू होगी। सड़कों को स्वीकृत करवाने भर से सड़क नहीं बन जाती, मैं लगातार फॉलोअप कर इन विकास कार्यों के तकनीकी पहलुओं पर भी काम करता हॅू। मुझे यह कहा जाता है कि दुर्गम पहाड़ी क्षेत्रों इतना पैसा क्यों लगवा रहे हो। यहां तो इतने वोट भी नहीं हैं। इससे अच्छा तो इतने पैसे से नगरीय क्षेत्र के पांच वार्ड कवर हो जाते। जिनको सिर्फ वोट की राजनीति करनी आती है वह ऐसे काम करते हैं परन्तु मैंने उनसे यह कहा कि मुझे विकास की राजनीति करनी है। इन क्षेत्रों में इतना पैसा इसलिए लगवा रहा हूं क्योंकि यहां ही विकास की असली आवश्यकता है। उन्होनें कहा कि मेरा स्पष्ट मत है कि आलोचकों को सबसे अच्छा जवाब आप अपने कामों से दे सकते हैं। इसलिए मैं दूसरों की लकीर को मिटा कर नहीं बल्कि दूसरों से कहीं ज्यादा लम्बी लकीर खींचने पर विश्वास रखता हॅू। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर, मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री नारायण सिंह राणा, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान, ग्राम प्रधान नरेन्द्र मेलवाल, ग्राम प्रधान मीला राणा, अनुज कौशल, घनश्याम सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित पंवार, इतवार सिंह रमोला, अरविन्द सेमवाल, सुनील रमोला, मुकेश रमोला, संजय राणा, समीर पुण्डीर, पूर्व प्रधान कृपाल जवाड़ी, पार्षद नंदनी शर्मा, डीडीओ सुशील मोहन डोभाल, बीडीओ रायपुर बीएस रावत, ईई पेयजल मसूरी एचसी जोशी, ईई लोनिवि डीसी नौटियाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *