उत्तराखंड

चुनावी मोड़ में आने लगी उत्तराखंड भाजपा, कार्यक्रम संचालन के लिए भाजपा ने बनायी 5 समितिया, कोर ग्रुप की बैठक में लिए गए अहम फैसले

मिशन 2022 के चुनाव में उतरने के लिए भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी है। शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की अध्यक्षता में आयोजित कोर ग्रुप की बैठक में आगामी कार्यक्रमों के संचालन के लिए 5 समितियों का गठन किया गया।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि शनिवार को आयोजित भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए इसमें विपक्षी दलों द्वारा किसानों को गुमराह कर कृषि कानून के विरोध में किये जारहे तथ्यहीन आंदोलन के लिए पार्टी की लाइन व आवश्यक वक्तव्यों के लिए प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक व भाजपा प्रदेश मंत्री राजेन्द्र बिष्ट को जिम्मेदारी दी गई है व किसान आंदोलन पर पत्रकार वार्ता के लिए कृषि मंत्री सुबोध उनियाल व भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान को सुनिश्चित किया गया है।

आगामी दिनों में पार्टी में शामिल होने वाले आवेदकों के लिए एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है शामिल होने वाले लोगो की सूची तैयार करने की जिम्मेदारी राज्यसभा सांसद नरेश बंसल को दी गई है। तैयार सूची पर प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत व प्रदेश महामंन्त्री संग़ठन अजेय जी से विचारोपरांत पार्टी में शामिल करने का निर्णय लिया जाएगा।

सरकार के मंत्रियों के जिलों में प्रवास के लिए स्वयं मुख्यमंत्री मंत्रियों के प्रवास की देखरेख कर मासिक रिपोर्ट तैयार करेंगे।


भाजपा कोर ग्रुप बैठक में सल्ट उपचुनाव पर भी विचार विमर्श किया गया । सल्ट विधानसभा उपचुनाव को संग़ठन ने गंभीरता से लेते हए इसके लिए कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व प्रदेश महामंन्त्री सुरेश भट्ट को चुनाव की जिम्मेदारी दी गई ।

19 फरवरी को मरचूला में आयोजित होने वाले चिंतन शिविर के लिए रोड मैप तैयार करने के लिए राज्यसभा सांसद नरेश बंसल की अध्यक्षता 5 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है इसमें प्रदेश महामंन्त्री संगठन अजेय जी , डॉ धन सिंह रावत , प्रदेश महामंन्त्री कुलदीप कुमार, सुरेश भट्ट को शामिल किया गया है। ये समिति चिंतन शिविर के लिए मिशन 2022 का रोडमैप तैयार करेगी तैयार रोडमैप को19 फरवरी होने वाले चिंतन शिविर में प्रस्तुत किया जाएगा चिंतन शिविर में विचार विमर्श के पश्चात मिशन 2022 के लिए रणनीति तय की जाएगी।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के मुताबिक सभी समितियों की मोनिटरिंग स्वयं प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत व प्रदेश महामंन्त्री ( संग़ठन ) अजेय कुमार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *