Monday, June 24, 2024
Latest:
उत्तराखंड

बड़ी ख़बर: एक फ़रवरी से खुल सकते है राज्य में सरकारी स्कूल, शिक्षा मंत्री ने बैठककर अधिकारियों को दिए निर्देश, एक फ़रवरी से कक्षा छः से 11 तक स्कूल खोलने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाने के लिए किया जाए तैयार

उत्तराखंड प्रदेश में कक्षा 6 से 11 तक के सभी छात्र छात्राओं के लिए फरवरी से स्कूल खोलने की तैयारी शिक्षा विभाग से करने के आदेश शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने दिए है। इसे लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने सचिवालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए जल्द प्रस्ताव बनाकर कैबिनेट को भेजने के निर्देश दिए है। शिक्षा मंत्री के अनुसार 1 फरबरी से कक्षा 6 से 12वीं तक के सभी स्कूल खोलने की तैयारी है।

सचिवालय में आयोजित बैठक के प्रमुख एजेंडे पर नज़र डाले तो-


शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने सोमवार को सचिवालय में प्रदेश में शिक्षा, शिक्षण और शैक्षणिक कार्यों के उन्नयन हेतु शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उक्त बैठक में पूर्व में लिए गए निर्णयों तथा आदेशों का संज्ञान लिया। साथ ही अटल उत्कृष्ट विद्यालयों से संबंधित जारी शासनादेशों के अनुपालन, प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया, शीघ्र ही कक्षा 6 से विद्यालयों को खोलने, विभागीय पदोन्नति, नियुक्ति प्रक्रियाओं तथा अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा एवं विचार विमर्श किया। मंत्री ने कहा कि कक्षा 6 से 8  और कक्षा 9 और 11 की कक्षाओं को सुचारू रूप से खोलने का प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट में शामिल कराएं। ताकि 1 फरवरी से स्कूल खोलने की तैयारी की जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *