Monday, May 27, 2024
Latest:
खेल

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई के लिए अपनाना होगा आसान सा फंडा- नासिर हुसैन

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई के लिए अपनाना होगा आसान सा फंडा- नासिर हुसैन

कोलकाता। टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। भारत को इस दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और सबकुछ ठीक रहा तो रोहित शर्मा टेस्ट में ओपनिंग करते नजर आएंगे। रोहित इस टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर कैसा प्रदर्शन करते हैं इसे लेकर हर किसी में उत्सुकता है। वैसे रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया की धरती पर किस तरह से बेस्ट प्रदर्शन कर सकते हैं इसके बारे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया।

नासिर ने कहा कि रोहित सलामी बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें पहले आधे घंटे तक सावधानी से बल्लेबाजी करनी होगी। रोहित ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला में तीन शतक लगाये थे जिसमें एक दोहरा शतक शामिल था।इसके बाद वह चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाये थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में ओपनर के तौर पर रोहित की कड़ी परीक्षा होने वाली है।

नासिर हुसैन ने टेन चैनल के कार्यक्रम पिट स्टॉप में कहा कि अगर रोहित शर्मा भारत की तरफ से ओपनिंग नहीं करते हैं तो फिर मैं शायद एक अलग तरह का खेल देखूंगा। उन्होंने कहा कि इस वक्त के क्रिकेटरों से अगर आप अपने फेवरेट खिलाड़ी के बारे में पूछेंगे तो उनमें से कई प्लेयर्स रोहित शर्मा का नाम लेंगे। ये सभी यही कहेंगे कि रोहित के पास शॉट लगाने के लिए काफी वक्त होता है।

नासिर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में टॉप ऑर्डर के बैट्समैन को क्रीज पर समय गुजारना होता है और इसके लिए तकनीक की जरूरत होती है। बल्लेबाजों को ऑफ स्टंप का ध्यान वैसे ही रखना होता है जैसे कि विराट कोहली ने पिछले दौरे पर इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन के खिलाफ किया था। विराट अपनी इस कोशिश की वजह से अपने पहले दौरे की तरह असफल नहीं रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब टीम इंडिया विदेशी धरती पर खेलने जाती है और गेंद स्विंग हो रहा है तो रोहित को भी अपने ऑफ स्टंप का ध्यान रखना होगा और तकनीक की जरूरत होगी। उन्हें क्रीज पर सिर्फ पहला आधा घंटा निकालना है। अगर ऐसा हो जाता है यानी रोहित आधे घंटे तक क्रीज पर रह गए तो फिर उन्हें कोई नहीं रोक सकता और वो फिर हिटमैन बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *