खेल

चेन्नई सुपर किंग्स बल्लेबाजी कोच का खुलासा, महेंद्र सिंह धौनी ने कहा था मैं तो अपने हिसाब से खेलूंगा, नहीं चलेगा तुम्हारा प्लान

चेन्नई सुपर किंग्स बल्लेबाजी कोच का खुलासा, महेंद्र सिंह धौनी ने कहा था मैं तो अपने हिसाब से खेलूंगा, नहीं चलेगा तुम्हारा प्लान

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेल चुके उनके बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की लेकर एक खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि धौनी को अपनी काबिलियत पर इतना भरोसा है कि कभी कभी दूसरों की प्लानिंग की भी परवाह नहीं करते और अपने तरीके पर अड जाते हैं। हसी ने बताया कि सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल होता है। चेन्नई की टीम के हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर जैसे अहम मुकाबले में खेलना था और उनके हाथ राशिद की गेंदबाजी को लेकर वीडियो मिला था। वीडियो समीक्षक ने राशिद की गेंदबाजी एक्शन को लेकर वीडियो शेयर किया था।

दुविधा में थे माइकल हसी
हसी ने बताया कि वह इस वीडियो को लेकर परेशान थे कि अहम मैच से एक रात पहले यह बल्लेबाजों को दिखाया जाए या नहीं। उन्होंने बताया, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले क्वालीफायर से पहले पिछली रात को उन्होंने (वीडियो समीक्षक) मुझे राशिद खान की एक अलग अलग स्क्रीन वाली क्लिप भेजी।

जब राशिद गेंदबाजी करने के लिए जाते हैं, जब वो लेग स्पिनर करते हैं तो गेंद को वाइड पकड़ते हैं। जब वो ऑफ स्पिनर करते हैं तो गेंद अलग तरह से पकड़ते हैं। मुझे लगा ये तो बहुत अच्छी क्लिप है लेकिन समझ नहीं पा रहा था कि एक रात पहले इसे सबके साथ इसे शेयर करूं या नहीं क्योंकि यह क्वालीफायर फाइनल था। मैं सोच में था करना चाहिए या नहीं करना चाहिए।

मैंने अपने आप से कहा अगर हम कल खेले और हार जाएं और राशिद खान काफी अच्छा करता है तो मैं अफने आप को माफ नहीं कर पाउंगा की ये जानकारी मेरा पास थी लेकिन मैंने इसे साझा नहीं किया। इसलिए मैंने फैसला लिया और सभी बल्लेबाजों के साथ इसे साझा किया। इस बात को भी तय किया कि यह आप सबके उपर है कि इसका प्रयोग करना है या नहीं। यह बस एक जानकारी जैसी है अगर आपको कुछ और करना है तो वो करिए और नहीं करना तो फिर ना करिए।

धौनी ने अपने मन की सुनी
एमएस की तरफ से आपको कोई जवाब नहीं मिलता और यह सामान्य बात है। हम सभी खेलने पहुंचे हम खेल रहे थे और मु्श्किल में फंसे थे और एमएस बीच मैदान में थे जब तक वो खेल रहे थे तो हमें लग रहा था हमारा मौका बनता है। राशिद खान गेंदबाजी करने आए और पहली ही गेंद पर धौनी ने जब उनका सामने किया तो उन्होंने लंबी कवर ड्राइव लगाई और मैं सोच में पड़ गया हे भगवान, ठीक है चिंता नहीं करना। इसके बाद एमएस फील्ड से बाहर निकलकर चलते हुए सीधा आए और मैं डगआउट में बैठे था। वो चलते हुए मेरे पास आए और कहा मैं तो अपने ही तरीके से बल्लेबाजी करूंगा धन्यवाद और नीचे बैठ गया।

चेन्नई की टीम 140 रन का पीछा कर रही थी और टीम ने 24 रन पर तीन विकेट गंवा दिए था। नए बल्लेबाज के रूप में धौनी मैदान पर पहुंचे थे। चेन्नई के कप्तान के लिए राशिद को खेलना मुश्किल हो रहा था और वह 18 गेंद पर महज 9 रन बना पाए। डु प्लेसिस ने 67 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *