Friday, June 14, 2024
Latest:
खेल

आइपीएल के लिए एशिया कप से समझौता नहीं करना चाहता पाकिस्तान, फिर दिया बड़ा बयान

आइपीएल के लिए एशिया कप से समझौता नहीं करना चाहता पाकिस्तान, फिर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के लिए एशिया कप 2020 के साथ समझौता नहीं करेंगे, जो कि मुख्य रूप से सितंबर में आयोजित होना है। टी20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस साल के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन बीसीसीआइ के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान एशिया कप को किसी तटस्थ स्थल पर आयोजि कराने का मन बना रहा है।

हालांकि, एशिया कप के लिए अभी तारीखों का फैसला नहीं हुआ है, जबकि दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग आइपीएल को लेकर कहा जा रहा है कि ये 26 सितंबर से शुरू हो सकती है। कोरोना वायरस महामारी के कारण पहले ही कई महीनों के क्रिकेट शेड्यूल पर असर पड़ा है। ऐसे में एशिया कप, आइपीएल और टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर उठापटक चल रही है। वहीं, पीसीबी का कहना है कि घरेलू लीग(आइपीएल) एशिया कप से ज्यादा ध्यान आकर्षित नहीं कर सकती है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने इंसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए कहा है, ष्पीसीबी घरेलू लीग की खातिर एशिया कप टी20 विंडो को कैसे जाने दे सकता है। एशिया कप टी20 को अनुसूचित के रूप में आयोजित किया जाएगा और पिछले टेलीकांफ्रेंस में सदस्यों के बीच निर्णय लिया जाएगा। यह पीसीबी के वित्त के लिए और एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी सदस्य बोर्डों के विकास के लिए भी महत्वपूर्ण है।ष्

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने भी हाल ही में यही बात कही थी कि हम आइपीएल के लिए एशिया कप की बलि नहीं देंगे, जबकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में दावा किया था कि पाकिस्तान और एसीसी एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका में करने के लिए तैयार हो गए हैं। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के इस दावे को लेकर बीसीसीआइ ने कहा था कि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है। इस पर फैसला अगली मीटिंग में लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *