Sunday, May 5, 2024
Latest:
उत्तराखंड

पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सरकार को लिखा पत्र, Y श्रेणी की सुरक्षा वापस लेने का किया आग्रह

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद तीरथ सिंह रावत ने बड़ा कदम उठाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर दी जाने वाली Y श्रेणी की सुरक्षा वापिस करने का आग्रह प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से किया है। पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ रावत का कहना है कि मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सुरक्षा वापस लेने का आग्रह किया है। उनके अनुसार उत्तराखंड राज्य में हमें किसी बात का डर नहीं है। ऐसे में सुरक्षा की भी कोई जरूरत नहीं है। आपको बता दें पूर्व मुख्यमंत्री के नाते बाकी तमाम सुविधाएं भले ही खत्म हो गई हो। लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर वाई श्रेणी की सुरक्षा सरकार के द्वारा दी जाती है।

जिसमें पीएसओ सिक्योरिटी के साथ-साथ घर की सुरक्षा के लिए गारद समेत लगभग 14 पुलिसकर्मी मौजूद रहते हैं। ऐसे में तीरथ सिंह रावत ने यह बड़ा कदम उठाकर अन्य नेताओं के लिए भी नजीर पेश की है। वैसे भी उत्तराखंड में गनर लेने वालों की कोई कमी नहीं है, कोई सरकारी खर्चे पर गनर लेता है तो कोई अपने खर्चे पर भी दिखावे के लिए गनर लेता है।

पिछले दिनों गृह विभाग ने भी प्रदेश के कई महानुभावों के गनर वापस लेने का काम किया था। वैसे भी उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों की कमी है। ऐसे में पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने यह बड़ा कदम उठाकर दूसरो को नसीहत देने का काम किया है कि बिना सरकारी तामझाम और सुरक्षा के भी वो जनता को समस्याओं का समाधान और उनसे मुलाकात कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *