Sunday, May 19, 2024
Latest:
उत्तराखंड

वृक्षारोपण पर्यावरणीय संकट से निपटने का आसान तरीका: त्रिवेंद्र, लगातार पर्यावरण बचाने की मुहिम में किया जा रहा है वृक्षारोपण कार्यक्रम

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा डोईवाला के अंतर्गत आज वन विभाग के अंतर्गत थानों रेंज के नकरौंदा में पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय जनता के साथ मिलकर पीपल एवं अन्य 600 वृक्ष रोपित किए। साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण देने के लिए हम पूरी तरह से कृत संकल्पित हैं। गढ़वाल भ्रमण के दौरान बड़ी संख्या में वृक्ष रोपे गये। इसमें कार्यकर्ताओं व जनता का व्यापक सहयोग मिला।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर इस हरेला महोत्सव के दौरान प्रदेश में हमने 01 लाख पीपल व बरगद के वृक्षों को रोपने का संकल्प लिया। इसकी शुरूआत हमने विश्व पर्यावरण दिवस यानी 05 जून से की। आज ग्लोबलवार्मिंग के खतरे को देखते हुए हमें पर्यावरण की चिंता करनी होगी और यह जन सहभागिता से ही संभव है। इसमें प्रत्येक व्यक्ति को सहयोग देना होगा। उन्होंने वृक्षारोपण में वन पंचायत की टीम द्वारा मिले सहयोग के लिए उनका आभार जताया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *