Saturday, April 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

गढ़वाल आयुक्त करेंगे उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष पर लगे आरोपों की जांच, डीएम की रिपोर्ट में हुई घोटालों की पुष्टि

देहरादून । उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण सहित कई अधिकारियों के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच की जाएगी। शासन ने गढ़वाल मंडल आयुक्त को जांच अधिकारी बनाते हुए जांच के आदेश दिए हैं। उत्तराकाशी जिलाधिकारी की जांच आख्या में आरोपों की पुष्टि होने पर यह निर्णय लिया गया है।

पंचायत राज सचिव हरिचंद्र सेमवाल की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मंडल आयुक्त को सभी दस्तावेज भी उपलब्ध करा दिए गए हैं। शासन से कुछ समय पहले ही जिला पंचायत के कई सदस्यों ने उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, अवर अभियंता विक्रम सिंह रावत, समस्त अवर अभियंता, पूर्व अपर मुख्य अधिकारी संजय कुमार, कर अधिकारी चंदन सिंह के खिलाफ घोटाले की शिकायत की थी। शासन ने इस शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी उत्तरकाशी को जांच के निर्देश दिए थे।

जिलाधिकारी की जांच रिपोर्ट में कई गंभीर आरोपों की पुष्टि हो रही है। प्रारंभिक जांच में गंभीर वित्तीय अनियमितताएं सामने आईं हैं। इसी को देखते हुए उच्च स्तरीय जांच कराने का फैसला किया गया है। शासन के मुताबिक मंडलायुक्त को मामले से संबंधित दस्तावेज भी उपलब्ध करा दिए गए हैं। मंडलायुक्त के स्तर से हो रही इस जांच को अंतिम और निर्णायक जांच बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *