Sunday, July 14, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तराखंड सचिवालय संघ का शपथ ग्रहण समारोह, कार्यक्रम में ना मंत्री आए और ना ही अधिकारी, बधाई की जगह शासन ने भेजा कारण बताओ नोटिस

उत्तराखंड सचिवालय संघ के चुनाव के बाद चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े कर दिए गए थे जिसके बाद शासन स्तर पर एक जांच कमेटी बनाई गई जिसके द्वारा 14 दिनों में जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट अपर मुख्य सचिव को सौपनी है। शासन में अपर सचिव को  सचिवालय संघ के चुनाव की जांच का अधिकारी बनाया गया है अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए सचिवालय संघ की नई कार्यकारिणी से स्पष्टीकरण मांगा है कि उन्होंने बिना अनुमति के शपथ ग्रहण कराए जाने को लेकर अनुशासनहीनता मानते हुए कारण बताओ नोटिस भेजा है।

आपको बता दें की आज सचिवालय संघ की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह था, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल मुख्य सचिव ओमप्रकाश अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी व सचिवालय प्रशासन के सचिव विशिष्ठ अतिथि के रूप में आमंत्रित किए गए थे। लेकिन शपथग्रहण कार्यक्रम में न मंत्री पहुंचे और ना ही अधिकारी उसके बाद भी सचिवालय संघ का शपथग्रहण आयोजित किया गया। जिसके बाद शासन की तरफ़ से अध्यक्ष और महासचिव को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। अब बड़ा सवाल यह है कि क्या सचिवालय संघ के नवनियुक्त अध्यक्ष दीपक जोशी द्वारा आक्रामक तरीके से संघ और कर्मचारियों के मुद्दों को उठाया जाना शासन को रास नहीं आ रहा है या फिर इसके पीछे का कारण कुछ और ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *