उत्तराखंड

उत्तराखंड ऊर्जा विभाग के कर्मचारी सरकार से कर रहे माँग, उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने लिखा पत्र, frontline workers को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सिनेशन कराने की माँग

सेवा में,
सचिव (ऊर्जा),
उत्तराखण्ड शासन, देहरादून।

विषयः- कोविड-19 महामारी से बचाव एवं रोकथाम के सम्बन्ध में केन्द्र एवं राज्य सरकार की गाईडलाईन्स के अनुसार ऊर्जा के तीनों निगमों में कार्यरत फं्रटलाईन वर्करों को प्राथमिकता के आधार पर कोरेान वैक्सिनेशन कराये जाने के सम्बन्ध में।

महोदया,
सर्वप्रथम आपको एवं प्रबन्ध निदेशक, उपाकालि/पिटकुल, निदेशक (परिचालन), निदेशक (परियोजना) सहित पूरी टीम को हार्दिक बधाई जिनके सार्थक प्रयास में 5 किलोमीटर 33 के0वी0 लाईन को रिकार्ड 7 दिन में पूरा करने का कार्य किया गया तथा आपने व आपके निर्देशों में कार्यरत पूरी टीम ने कोविड-19 संक्रमण के कारण आक्सीजन की कमी से हो रही जनहानी से देश व राज्य को राहत देने का सराहनीय कार्य किया है।


महोदया, आप निरन्तर इस महामारी के दौर में ऊर्जा कार्मिकों के राहत व बचाव कार्य के चिन्तित व प्रयासरत है जिसके लगातार सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है। संगठन इसके लिए आपका तहदिल से आभार व्यक्त करता है। महोदया, समाचार पत्रों, उपाकालि एवं पिटकुल प्रबन्धनों के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि ऊर्जा के तीनों निगमों (उपाकालि/यूजेविएनएल/पिटकुल) में कार्यरत समस्त नियमित/उपनल संविदा/पीआरडी/स्वयं सहायता समूह/आउटसोर्स कर्मचारियों को कोरोना वाॅरियर्स घोषित किया गया है सम्भवत् शीघ्र ही इस सम्बन्ध मंे शासनादेश जारी किये जायेंगे तथा जिसका लाभ समस्त कर्मचारियों को मिलने लगेगा।
महोदया, आपके संज्ञान में लाना है कि ऊर्जा के तीनों निगमों में फं्रट लाईन वर्कर के रूप में कार्यरत कर्मचारी/अधिकारी (विशेष रूप से लाईन मैन, मीटर रीडर, टी0जी0-2) को जिनमें संक्रमण की अत्यधिक की सम्भावना है, को पुलिस विभाग एवं स्वाथ्य विभाग के फं्रट लाईन वर्कर की भांति कोरोना वैक्सिनेशन नहीं किया गया है जिससे प्रतिदिन कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।
अतः आपसे अनुरोध है कि ऊर्जा के तीनों निगमों के अन्तर्गत फं्रट लाईन वर्कर के रूप में कार्यरत समस्त नियमित/संविदा कार्मिकों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड जांच व वैक्सिनेशन कराये जाने के निर्देश जारी करने की महान कृपा करें साथ ही तीनों निगमों में कार्यरत समस्त नियमित कर्मचारी/अधिकारी/उपनल संविदा/पीआरडी/स्वयं सहायता समूह/आउटसोर्स/पेंशनर्स व उनके आश्रित परिवारजनों की कोविड जांच व वैक्सिनेशन कराये जाने हेतु मुख्यालय, जोन, मण्डल, खण्ड, परियोजना स्तर पर कैम्प लगाये जाने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश जारी करने की कृपा करें जिससे कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
धन्यवाद,
भवदीय,

¬¬¬¬¬¬
(विनोद कवि)
प्रदेश अध्यक्ष
पत्रांकः कैम्प/उविसंकसं/2021-22 दिनांकः 18/05/2021

प्रतिलिपि निम्नलिखित को आवश्यक कार्यवही हेतु सूचनार्थ प्रेषितः-
(1) मा0 मुख्य मंत्री/ऊर्जा मंत्री, उत्तराखंड शासन, देहरादून।
(2) मुख्य सचिव उत्तराखंड शासन, देहरादून।
(3) प्रबंध निदेशक (उपाकालि/यूजेविएनएल/पिटकुल), देहरादून।

(विनोद कवि)
प्रदेश अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *