Thursday, May 23, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी की मोदी सरकार से बड़ी माँग, उत्तराखंड राज्य को विशेष पैकिज दे केंद्र सरकार- प्रीतम सिंह

देहरादून । कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में प्रदेश और केंद्र सरकार को असफल बताया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कोरोना और ब्लैक फंगस के साथ प्राकृतिक आपदा की चुनौती से जूझ रहा है ऐसे में केंद्र सरकार को राज्य को विशेष पैकेज देना चाहिए।

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में प्रदेश और केंद्र सरकार को असफल बताया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कोरोना और ब्लैक फंगस के साथ प्राकृतिक आपदा की चुनौती से जूझ रहा है, ऐसे में केंद्र सरकार को राज्य को विशेष पैकेज देना चाहिए।

जिला और नगर कांग्रेस कमेटी ढालवाला-मुनीकीरेती की ओर से मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि के उपलक्ष में ढालवाला में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट के सहयोग से आयोजित शिविर में 40 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शिविर में पहुंचकर रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में कांग्रेस पूरी ताकत के साथ जरूरतमंदों की मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह पूरे प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने रक्तदान शिविरों के माध्यम से ब्लड बैंकों में बनी रक्त की कमी को काफी हद तक पूरा करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से निपटने मैं पूरी तरह असफल साबित हुई है। सरकार को जब दूसरी से लहर से निपटने की तैयारी करनी थी, तब भाजपा आपसी कलह में उलझी रही। प्रदेश में वैक्सीनेशन की स्थिति पटरी पर नहीं आ रही है। वही ब्लैक फंगस के उपचार के लिए जरूरी दवाइयों की कमी बनी हुई है। मगर, सरकार इसके लिए अवश्य प्रयास तक नहीं कर रही है।

उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए थे, जिन पर अमल करने के बजाय सरकार ने उन्हें दरकिनार कर दिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस व ब्लैक फंगस के अलावा प्राकृतिक आपदा बड़ी चुनौती है। ऐसे में केंद्र सरकार को चाहिए कि उत्तराखंड को विशेष पैकेज देने का काम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *