Saturday, July 20, 2024
Latest:
उत्तराखंड

विद्युत डिप्लोमा इंजीनियर करेंगे सार्वजनिक उपवास

देहरादून- विद्युत डिप्लोमा इंजीनियरों की मांगों को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। इसके विरोध में एसोसिएशन ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है। गुरुवार को यूजेवीएनएल मुख्यालय में मांगों के समर्थन में उपवास रखा जाएगा।

एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज सैनी और महासचिव विक्कीदास ने बताया कि मांगों के निस्तारण की बजाय उन्हें लगातार लटका कर रखा जा रहा है। निस्तारण की बजाय उन्हें उलझा कर रखा जा रहा है। मांगों के निस्तारण की दिशा में ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। गुरुवार को उपवास के साथ ही मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव को ज्ञापन भेजा जाएगा। कहा कि तीनों विद्युत निगमों में जूनियर इंजीनियरों को को ग्रेड वेतन 4600 का लाभ शासन के अन्य इंजीनियरिंग विभागों के समान एक जनवरी 2009 से काल्पनिक रूप से और एक मार्च 2013 से वास्तविक रूप से दिया जाए।


ऊर्जा के तीनों निगमों में उत्तराखंड शासन तथा अन्य निगमों की तरह सहायक अभियंता के पद पर डिप्लोमा इंजीनियर जूनियर इंजीनियर को पदोन्नति कोटा 40 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जाए। तीनों ऊर्जा निगम में मौलिक रूप से नियुक्त सभी जेई को एसीपी के तहत पूर्व की भांति 9, 14, 19 वर्ष की सेवा पूरी करने पर एई, एक्सईएन और उप महाप्रबंधक का ग्रेड वेतन पदोन्नत वेतनमान के रूप में दिया जाए। साइटों पर ई आरपी में लॉगिन आईडी और आईटी उपकरण नहीं दिए जा रहे हैं। जल्द उपकरण उपलब्ध कराए जाएं। जूनियर इंजीनियर संवर्ग के साथ नई सेवा नियमावली में भेदभाव बंद किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *