Thursday, May 23, 2024
Latest:
उत्तराखंड

UPCL में बदला निज़ाम, बदल गई कई अधिकारियों की कुर्सी

देहरादून। उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन में निजाम बदलने के लगभग तीन माह बाद 36 अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंताओं के बम्पर तबादले हुए हैं। कुछ अभियन्ताओं को पहाड़ भेजा गया है, तो कुछ को मैदान में उतारा गया है। लेकिन ज्यादातर अभियंताओं को मैदान से मैदान में ही तैनाती दी गई है।

सबसे अहम बात यह है कि निजाम बदलने के बाद ऊर्जा भवन में लंबे अरसे से जमें अभियंताओं को नहीं छेड़ा गया है। देहरादून से भी बड़ा फेरबदल नहीं किया गया है। अलबत्ता हरिद्वार जिले से लगभग सभी अधीक्षण अभियंता और अधिशासी अभियंता हटाये गए हैं। दरअसल हरिद्वार के साथ रुड़की क्षेत्र बिजली चोरी के लिए प्रसिद्ध है। इसलिए यूपीसीएल प्रबन्धन की इस इलाके पर खास नजर रहती है।

नए एमडी डॉ. नीरज खैरवाल ने आते ही रुड़की क्षेत्र के सभी अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंताओं के दूसरी जगह तबादले किये हैं।

एसडीओ की लिस्ट भी जल्द होगी जारी

निगम सूत्रों की माने तो अधिशासी अभियन्ता और अधीक्षण अभियंता की दूसरी ट्रांसफर लिस्ट भी जल्द जारी होगी। इसके साथ ही मुख्य अभियंताओं के पदों पर भी फेरबदल की चर्चा है।

इन अधीक्षण अभियंताओं के हुए स्थानान्तरण

एस0सी0 त्रिपाठी रूड़की से कशीपुर, राहुल जैन देहरादून से रूड़की, एन0एस0 बिष्ट देहरादून से देहरादून, तरूण कुमार पिथौरागढ़ से हल्द्धानी, अमित कुमार हल्द्वानी से देहरादून, गौरव शर्मा काशीपुर से देहरादून, एन0एस0 टोलिया रूद्रपुर से रानीखेत, नवीन मिश्रा रानीखेत से रूद्रपुर, आर0एस0 गुंज्याल हल्द्धानी से पिथौरागढ़, राजेश कुमार चम्पावत से रूद्रपुर।

इन अधिशासी अभियन्ताओं के हुए तबादले

संदीप कुमार गुप्ता विकासनगर से चम्पावत, राजीव चक्रवर्ती रूड़की से धारचूला, अमित कुमार धारचूला से रूड़की, प्रदीप कुमार ज्वालापुर से रायपुर, अंकित जैन हरिद्वार से देहरादून, अरविन्द कुमार रायपुर से ज्वालापुर, गौरव सकलानी देहरादून से देहरादून, संजय कुमार तिवारी रूद्रपुर से हल्द्वानी, गोपाल सिंह श्रीनगर से रूद्रपुर, किशोर कुमार पन्त रूद्रपुर से श्रीनगर, विजय कुमार सकारिया काशीपुर से श्रीनगर, अनिल वर्मा भगवानपुर से काशीपुर, अमित आनंद हल्द्वानी से रूड़की, राकेश कुमार रूद्रपुर से भिक्यासैण, दीपक सैनी श्रीनगर से खटीमा, सैयद सिराज उस्मान नैनीताल से रामनगर, हारून राशिद देहरादून से नैनीताल, आशुतोष तिवारी रूड़की से देहरादून, नन्दिता अग्रवाल रूड़की से देहरादून, दीनदयाल पांगती अल्मोड़ा से हल्द्धानी, कन्हैया जी मिश्रा अल्मोड़ा में वितरण का अतिरिक्त प्रभार, भुवन चन्द्र सत्यवली रूद्रपुर से हल्द्वानी, प्रवेश कुमार देहरादून से भगवानपुर, पूजा रानी देहरादून से देहरादून।

एक मात्र सहायक अभियन्ता प्रदीप कुमार को हरिद्वार से विकासनगर स्थानांतरित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *