Friday, May 3, 2024
Latest:
उत्तराखंड

चारधाम महापंचायत के सुरेश अध्यक्ष और बृजेश बने महासचिव, चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत की नई कार्यकारिणी का हुआ गठन

उत्तराखंड चार धाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत की नई कार्यकारिणी का गठन सर्व सम्मति से किया गया । इसमें महापंचायत से जुड़ी हुई मंदिर समितियों, तीर्थ पुरोहित महासभा के अलावा सभी पंचायतों के पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बैठक में श्री पाचं गंगोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश सेमवाल को महापंचायत का अध्यक्ष और डॉक्टर बृजेश सती को महासचिव चुना गया। इसके अलावा महापंचायत के अलग-अलग पदों एवं कार्यकारिणी सदस्यों का भी निर्विरोध चुनाव किया गया। ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती को मुख्य संरक्षक एवं श्री कृष्ण हरि धाम के परमाध्यक्ष महंत प्रेमानंद शास्त्री को मार्गदर्शक बनाया गया।

महापंचायत मीडिया प्रभारी रजनीकांत सेमवाल ने बताया कि गंगा सभा गंगोत्री के अध्यक्ष की अध्यक्षता में महापंचायत की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सुरेश सेमवाल को अध्यक्ष बृजेश सती को महासचिव चुना गया। संतोष त्रिवेदी एवं अमित उनियाल उपाध्यक्ष, पुरुषोत्तम उनियाल को कोषाध्यक्ष तथा निखिलेश सेमवाल और लखन उनियाल,संजय तिवारी व मदन कोठियाल को सह सचिव बनाया गया।

इसके अलावा उमेशसती को संयोजक ,राजेश सेमवाल को समन्वय की जिम्मेदारी दी गई । संगठन मंत्री पद पर तेज प्रकाश त्रिवेदी बनाए गए। अनिरूद उनियाल को महापंचायत का प्रवक्ता बनाया गया ।

महापंचायत में विभिन्न प्रकोष्ठ का भी गठन किया गया। जिसमें विधि प्रकोष्ठ में एडवोकेट रविंद्र सेमवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई । महापंचायत के संरक्षक मंडल में गंगोत्री तीर्थ पुरोहित महासभा के अध्यक्ष संजीव सेमवाल, डिमरी केंद्रीय धार्मिक पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सुरेश डिमरी, यमुनोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश उनियाल और केदार सभा अध्यक्ष राजकुमार तिवारी को रखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *