Wednesday, May 15, 2024
Latest:
उत्तराखंड

बिजली कर्मियों की हड़ताल से लड़खड़ाने लगी बिजली व्यवस्था, ब्रेकडाउन होने पर नही मिलेगी कोई मदद, ऊर्जा कर्मी पहले ही कर चुके है जनता से अपील, अब गेंद शासन के पाले में मौजुद, दुआ कीजिए की फिलहाल बिजली से जुड़ी ना हो कोई समस्या

उत्तराखंड राज्य में 27 जुलाई 2021 की प्रथम पाली से बिजली कर्मचारियों की चालू हड़ताल का असर दिखने लगा है। रुड़की, उधम सिंह नगर और हरिद्वार के औद्योगिक क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है, जो विद्युत लाइनें ब्रेकडाउन में आ गई थी। अब उन्हें ठीक करने वाले सभी कर्मचारी हड़ताल पर डटे हैं जिस कारण से प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था पुन: बहाल नहीं हो पा रही है।

हड़ताल पर बैठे ऊर्जा कर्मियों का आरोप है कि दिनांक 26 जुलाई 2021 को ऊर्जा सचिव की हठधर्मिता के कारण बिजली कर्मचारियों के साथ शासन की वार्ता विफल रही, ऊर्जा सचिव दोपहर 12 बजे से रात्रि 10 बजे तक 10 घंटे के दौर वाली वार्ता में मुख्य बिन्दुओं पर वार्ता न करके इधर उधर की बातें ही करती रहीं जैसे मानों उत्तराखंड की जनता और कर्मचारियों की उन्हें कोई फिक्र ही न हो।

बिजली कर्मचारियों की लम्बे समय से लंबित, जायज व न्याय पूर्ण समस्याओं व मांगों पर शासन द्वारा समाधान की पहल ना करते हुए जानबूझकर टालमटोल जारी रखी गई। जिससे बिजली कर्मचारियों को मजबूरी में हड़ताल का रास्ता अपनाना पडा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *