Saturday, July 20, 2024
Latest:
उत्तराखंड

स्मार्ट सिटी देहरादून में गड़बड़ी

मेयर सुनील उनियाल गामा ने परेड ग्राउंड एवं आस-पास स्मार्ट सिटी,देहरादून द्वारा निर्माणाधीन कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में मेहर श्री सुनील उनियाल गामा ने निर्माण कार्यों में इस्तेमाल किए जा रहे मटेरियल का निरीक्षण भी किया,कुछ कार्यों में प्राइमरी निरीक्षण में गुणवत्ता संबंधी कसौटी पर संदेह होने पर सैंपल बिल्डिंग मटेरियल को कब्जे में लेकर सैंपल टेस्टिंग के लिए अग्रेषित किया।

निरीक्षण के अगले क्रम में मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने परेड ग्राउंड में चल रहे व्यापक निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने पाया कि साफ पानी के जमाव होने के कारण ठहरे हुए पानी में लारवा पनप रहा है, स्पष्टतया यह निर्माणदायी संस्था की घोर लापरवाही को उजागर करता है,जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अग्रिम क्रम में उन्होंने मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 कैलाश जोशी जी को मौके पर बुलाकर निर्माणदाई संस्था के खिलाफ चालान एवं अन्य कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।

मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने बताया कि हम सभी के सम्मुख वैश्विक कोरोना महामारी पैर पसारे खड़ी है ,ऐसे में हमें और भी अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है, थोड़ी सी भी लापरवाही प्राण घातक साबित हो सकती है। डेंगू को केवल और केवल जागरूकता के माध्यम से ही परास्त किया जा सकता है कहीं पर भी पानी का जमाव किसी भी सूरत में ना होने दें।निरंतर मुस्तैदी से ही डेंगू और कोरोनावायरस को हराया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *