Monday, May 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

शिक्षा मंत्री पांडेय का हरेला अभियान

चमोली- गोपेश्वर जनपद चमोली में माननीय शिक्षा, संस्कृत, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायतीराज मंत्री उत्तराखण्ड श्री अरविन्द पाण्डेय जी ने प्रकृति एवं पर्यावरण के प्रति अगाध प्रेम भाव रखने वाले विश्व विख्यात भारतीय पर्यावरणविद् और उकृष्ट समाजसेवक, पद्मभूषण व रेमन मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित श्री चंडीप्रसाद भट्ट जी से उनके निवास स्थान वैतरणी में भेंट की।

इसी क्रम में माननीय मंत्री श्री अरविन्द पाण्डेय जी ने बताया कि श्री चंडीप्रसाद भट्ट जी से प्राप्त आशीर्वाद की सुखद स्मृति में उनके आवास प्रांगण में पौंधारोपण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। माननीय मंत्री श्री अरविन्द पाण्डेय जी ने कहा कि महान पर्यावरणविद् श्री चंडीप्रसाद भट्ट जी से हिमालय के पारिस्थितिकी तंत्र, जैव विविधता, लोगों की सम्बंधित समस्याओं, सामाजिक-आर्थिक स्थिति के विषय में चर्चा कर, उनके उत्कृष्ट विचारों को सुना। आपका सानिध्य, पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्द्धन के किये जा रहे प्रयासों को निश्चित ही नया आयाम प्रदान करेगा।

प्रकृति को सवारने, प्रकृति और पर्यावरण के साथ सामंजस्य बनाने के लिए माननीय मंत्री जी ने सभी से आग्रह किया है कि, अपनी खुशियों, अपने उत्सवों के अवसर पर प्रतीकात्मक एक-एक पौंधा अवश्य लगाएं। साथ ही उसका संरक्षण भी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *