Thursday, May 9, 2024
Latest:
उत्तराखंड

ऋषिकेश में खाई में गिरी बाइक, सोन नदी में फंसे लोग , SDRF निभा रही आपदा में महत्वपूर्ण भूमिका, एसडीआरएफ ने सकुशल किया परेशानी में फंसे लोगो का रेस्क्यू

देर रात SDRF रेस्क्यू टीम ऋषिकेश में प्रभारी si कविंदर सजवाण को थाना मुनिकीरेती से समय 2321 पर सूचना प्राप्त हुई है कि थाने से कुछ दूर आगे एक गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ है। उक्त सूचना पर रेस्क्यू टीम मय उपकरण, Hc सुरेश तोमर के हमराह तुरन्त घटनास्थल पहुंची। मुनिकीरेती थाना से आगे तपोवन की तरफ बाइक सवार 2 ब्यक्ति गहरी खाई में गिर गए थे । रात्रि का अंधेरा व खराब मौसम रेस्क्यू कार्य में विघ्न डाल रहे थे परंतु SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा तमाम मुश्किलातों को दरकिनार करते हुए अत्यंत विषम परिस्थितियों में दोनो घायल व्यक्तियों का सकुशल रेसक्यू किया गया व दोनों घायलों को 108 के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया।

प्रातः कंट्रोल रूम देहरादून से सूचित कराया गया कि सोन नदी के नेपाली फार्म में कुछ लोग नदी में फस गए है। उक्त सूचना पर SDRF पोस्ट ऋषिकेश की डीप डाइविंग टीम SI कवीन्द्र सजवाण के हमराह तुरंत मौके पर पहुची और टीम द्वारा 01 महिला व 03 पुरुष को नदी से बाहर निकाल लिया गया। SI कवीन्द्र सजवाण द्वारा बताया गया कि महिला नाम सुनीता कश्यप पत्नी राजपाल कश्यप , राजपाल कश्यप पुत्र राम सिंह कश्यप व कृष्णा थापा पुत्र राम बहादुर थापा। ये तीनो एक ही स्थान, साहबनगर, छिद्दरवाला के निवासी है , जो अपनी गाय ढूंढते हुए यहाँ पहुचे और नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जाने से नदी के बीच इस टापू में फस गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *