Sunday, May 19, 2024
Latest:
उत्तराखंड

नेता प्रतिपक्ष के निधन पर सरकार ने घोषित किया एक दिन का राजकीय शोक, राजकीय शोक के जारी शासनादेश में नज़र आइ बड़ी गड़बड़, आदेश में 13 जून के लिए घोषित हुआ राजकीय शोक- क्या बिना तारीख़ पड़े अधिकारी कर रहे आदेश जारी

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा तथा इस अवसर पर 1 दिन का राजकीय शोक रखा गया है। इसके आदेश हो गए हैं हालांकि आदेश में भी बड़ी गड़बड़ी नज़र आइ है। 13 जून की शाम को आदेश निकल रहे हैं कि 13 जून को तमाम कार्यालय बंद रहेंगे जबकि 13 जून को तमाम कार्यालय रविवार होने के चलते वैसे ही बंद है।  ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या यह अधिकारी आदेश जारी करने से पहले कुछ देखते तक नहीं है। शायद 14 जून की जगह 13 जून अंकित कर दिया गया है।

अवगत कराना है कि श्रीमती इंदिरा हृदयेश, मा० नेता प्रतिपक्ष, उत्तराखण्ड सरकार का आकस्मिक निधन हो गया है।

इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निर्देश हुआ है कि राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया है कि निम्नलिखित दिशा-निर्देशों का अनुपालन किया जाए

(i) दिनांक 13.06.2021 को पूरे प्रदेश में प्रदेश सरकार के कार्यालय बन्द रहेंगे तथा जिस जिले में अन्त्येष्टि होगी, उस दिन वहां प्रदेश सरकार के कार्यालय बन्द रहेंगे।

(ii) दिनांक 13.06.2021 को राज्य की राजधानी में तथा जिस जिले में अन्त्येष्टि संस्कार होगा उस दिन उस जिले में झण्डे झुकाये जायेंगे।

(iii) यदि अन्त्येष्टि संस्कार उत्तराखण्ड राज्य में होता है तो पुलिस सम्मान के कृपया उपरोक्तानुसार समुचित कार्यवाही करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *