उत्तराखंड

1400 किलोमीटर सड़कों की जाँच के सरकार ने दिए आदेश, डामरीकरण की मिली शिकायतों के बाद cm तीरथ ने सभी DM को दिए जाँच के निर्देश

लोकनिर्माण विभाग में ख़राब सड़क के चलते तीन अधिकारियों पर शासन की गाज गिरने के बाद अब मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेशभर में सड़कों की जाँच के आदेश कर दिए है। राज्य में सड़क डामरीकरण के लिए केंद्र सरकार से मिले बजट के दुरुपयोग की शिकायतों के बाद तीरथ सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को जांच कर दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। केंद्र ने राज्य को विशेष सहायता के तहत 600 करोड़ रुपये का बजट दिया था। इसमें से करीब चार सौ करोड़ राज्य की लगभग 1400 किलोमीटर सड़कों के डामरीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग को दिए गए। डामरीकरण में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की शिकायतों को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गंभीरता से लिया है।

उन्होंने प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु को इस मामले में सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर जांच कराने के निर्देश दिए हैं। जहां सड़कों की गुणवत्ता खराब मिले, वहां दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं। सुधांशु ने बताया कि सीएम के निर्देश पर सभी जिलाधिकारियों को डामरीकरण की जांच को कहा गया है। यदि कहीं भी गड़बड़ी मिली तो दोषी इंजीनियरों व ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *