Monday, May 20, 2024
Latest:
उत्तराखंड

PTCUL MD ने किया कर्मचारियों के साथ श्रमदान, सभी से प्रत्येक दिन एक घण्टे श्रमदान करने का आह्वाहन

प्रधानमंत्री भारत सरकार के आह्वाहन पर प्रातः 10ः00 बजे से प्रातः 11ः00 बजे तक पिटकुल में ‘‘श्रमदान के अन्तर्गत स्वच्छता कार्यक्रम’’ का आयोजन किया गया।

देश के ऊर्जावान एवं दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वाहन पर एवं प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिशा-निर्देशों पर दिनांक 01.10.2023 को पिटकुल के प्रबन्ध निदेशक पी0सी0 ध्यानी के नेतृत्व में विद्युत भवन में कार्यरत सभी कार्मिकों द्वारा पिटकुल मुख्यालय विद्युत भवन, देहरादून के प्रांगण में तथा 132 के0वी0 उपकेन्द्र परिसर एवं परिसर के बाहर स्थित सड़क पर प्रातः 10ः00 बजे से प्रातः 11ः00 बजे तक झाड़ू लगाकर सफाई करते हुये श्रमदान किया गया।

स्वच्छता कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुये प्रबन्ध निदेशक पी0सी0 ध्यानी द्वारा अपने सम्बोधन में सभी को अवगत कराया गया कि राष्ट्रपिता मोहन दास करमचन्द्र गाँधी के जन्मदिवस 02 अक्टूबर के पूर्व दिवस में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पूज्य राष्ट्रपिता को स्वच्छता बहुत प्रिय थी तथा वह यह चाहते थे केवल भारतवर्ष ही नहीं पूर्ण विश्व में स्वच्छता बनी रहे तथा इसके लिये वह स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते थे। इसके साथ ही प्रबन्ध निदेशक पी0सी0 ध्यानी द्वारा सभी कार्मिकों को आह्वाहन भी किया गया कि सभी कार्मिकों को प्रत्येक दिन कुछ समय के लिये श्रमदान अवश्य करना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति किसी न किसी प्रकार से श्रमदान करके देश के विकास में अपना योगदान दे सकते हैं।

उपरोक्त के साथ ही प्रबन्ध निदेशक द्वारा समस्त कार्मिक कोे अपने घर तथा कार्यालय के इर्द-गिर्द हमेशा साफ-सफाई रखने का अनुरोध किया गया। उनके द्वारा अवगत कराया गया कि यदि घर, मोहल्ला, गाँव, शहर, प्रदेश एवं देश साफ-सुथरा होगा तो निश्चित ही साफ-सुथरे वातावरण में सभी नागरिक स्वस्थ होंगे तथा यदि नागरिक स्वस्थ होंगे तो निश्चित ही देश स्वस्थ होगा एवं तरक्की करेगा।

इसके साथ ही प्रबन्ध निदेशक के आह्वाहन पर पिटकुल के विभिन्न कार्यालयों एवं उपकेन्द्रों यथा मुख्य अभियन्ता हितेन्द्र सिंह ह्यांकी के नेतृत्व में परिचालन एवं अनुरक्षण कुमायूँ क्षेत्र, हल्द्वानी, मुख्य अभियन्ता अनुपम सिंह के नेतृत्व में परिचालन एवं अनुरक्षण गढवाल क्षेत्र, रूड़की, अधीक्षण अभियन्ता कार्तिकेय दुबे के नेतृत्व में 400/220/132 के उपकेन्द्र परिसर, वीरभद्र, ऋषिकेश, अधीक्षण अभियन्ता पंकज कुमार के नेतृत्व में यमुना कालोनी एवं अन्य उपकेन्द्र तथा कार्यालयों में भी श्रमदान के अन्तर्गत स्वच्छता कार्यक्रम’’ का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *