Monday, May 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

पुलिस ने काटा चालान, जेई ने काटी बिजली

रुद्रप्रयाग- कोरोना काल में उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जनपद में बड़ा मामला निकलकर सामने आया है। जहाँ बिना मास्क के घूमने पर पुलिस ने ऊर्जा विभाग के जे॰ई॰ का चालान काट दिया। जिसके बाद जे॰ई॰ ने बदला लेने के लिए पुलिस विभाग और अन्य लोगों की बिजली काट दी। आपको बता दें कि पूरे प्रकरण के बाद पुलिस ने ऊर्जा निगम के जेई और एक कर्मचारी पर मास्क न पहनने, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और सरकारी कामकाज में बाधा डालने को लेकर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उधर, मुकदमे के बाद ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने एसपी कार्यालय और रुद्रप्रयाग कोतवाली का विद्युत कनेक्शन तीन घंटे तक काटे रखा। मामले को लेकर आरोपित जेई को फ़िलहाल निलंबित कर दिया है।

पुलिस के अनुसार रुद्रप्रयाग कोतवाली में तैनात एसआइ मंसूर अली व विजय प्रताप राही और कांस्टेबल लखपत सिंह रविवार को केदारनाथ तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे। इस बीच बाइक पर ऊर्जा निगम के जेई महावीर सिंह और सुरेंद्र सिंह वहां से गुजरे। पुलिस ने मास्क न पहने होने पर दोनों को रोका और महामारी अधिनियम में उनका चालान कर सौ-सौ रुपये जमा करने को कहा। आरोप है कि इस पर वह पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की व गाली-गलौज करते हुए बाइक लेकर जाने लगे। इसे लेकर पुलिस ने उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

पुलिस का आरोप है कि ऊर्जा निगम ने इसके विरोध में एसपी कार्यालय और कोतवाली का विद्युत कनेक्शन काट दिया। वहीं, ऊर्जा निगम के जेई और कर्मचारी का कहना है कि पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता मोहित डबराल ने बताया कि कनेक्शन काटने के मामले की जांच के बाद आरोपित जेई को निलंबित कर दिया है। तीन  घंटे तक बिजली काटी गई। पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पुलिसकर्मी घंटों बैरियर व चेकिंग प्वाइंट पर ड्यूटी दे रहे हैं। इसके बावजूद कुछ लोग जबरन कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *