Saturday, April 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

पत्रिका ‘देव कमल’ के विशेषांक का लोकार्पण

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशी धर भगत ने भाजपा प्रदेश मुख पत्रिका ‘देव कमल’ के विशेषांक का लोकार्पण किया , विकास कार्यों का लेखा जोखा देने के साथ कांग्रेस पर तीखा प्रहार

देहरादून- प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष पूरा होने पर भाजपा उत्तराखंड की मुख पत्रिका ‘ देव कमल’ के विशेषांक का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशी धर भगत ने लोकार्पण किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री अजेय कुमार , उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन, महामंत्री श्री कुलदीप कुमार व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


आज भाजपा प्रदेश कार्यालय पर ‘देव कमल’ विशेषांक विमोचन अवसर पर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए श्री बंशी धर भगत ने कहा कि प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष पूरा होने पर भाजपा पूरे देश में गत एक माह से कार्य क्रम चला रही है। इसी क्रम में जहाँ भाजपा द्वारा मोदी किचन संचालन , राशन , मास्क , सेनिटाईज़र वितरण ,वर्चुअल रैलियों का आयोजन, जनसम्पर्क अभियान व पत्रक वितरण आदि कार्यक्रम किए जाते रहे हैं वहीं इस समय सभी विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल काँफ़्रेंस हो रही है।
उन्होंने कहा कि इसी क्रम में राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की मुखपत्रिका ‘कमल संदेश’ के प्रकाशन के बाद अब प्रदेश स्तर पर भाजपा उत्तराखंड की पत्रिका ‘देव कमल’का विशेषांक प्रकाशित हुआ है।
श्री भगत ने कहा कि आज पूरी दुनिया जानती है कि प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत,सशक्त भारत के रूप में उभर रहा है। राष्ट्रीय स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक , सुरक्षा से लेकर कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में भारत ,मोदी जी के कुशल नेतृत्व में और अधिक मज़बूत होकर सामने आया है।
उन्होंने कहा कि इस मध्य प्रधानमंत्री ने देश के 80 करोड़ लोगों के लिए प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा की है जो दुनिया की सबसे बड़ी योजना है ।योजना में तीन मुख्य बातें हैं –
१. योजना के अंतर्गत देश के 80 करोड़ ग़रीबों को दीपावली, छट पूजा ,नवम्बर 2020 तक मुफ़्त राशन देने की व्यवस्था की गई है।
२.जुलाई से नवम्बर 2020 तक इस योजना में 90 हज़ार करोड़ रू खर्च होंगे जबकि तीन माह पूर्व से चल रही इस योजना पर नवम्बर 2020 तक डेढ़ लाख करोड़ रु व्यय होंगे। उत्तराखंड में इसका लाभ 61 लाख लोगों को मिलेगा।
३.प्रधानमंत्री जी ने इस योजना के सफल कार्यान्वयन के लिए देश के किसानों व ईमानदार कर दाताओं का धन्यवाद किया है।
यह योजना ग़रीब हित में है और साथ ही करोना काल में ग़रीब को भोजन की चिंता से मुक्त करने वाली है । हम प्रधानमंत्री जी को इसके लिए बधाई व धन्यवाद देते है।
श्री भगत ने कहा कि इसके अलावा श्री राम मंदिर निर्णय हो,धारा 370 हो या तीन तलाक़ हो , सीएए हो अथवा विकास की बड़ी बड़ी योजनायें हों इन सब के बारे में हम जानते हैं ।इन सब पर हम पहले भी चर्चा करते रहे हैं इसलिए उन्हें दोहराने की ज़रूरत नहीं है।
उन्होंने कि एक तरफ़ प्रधानमंत्री जी व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा जी के नेतृत्व में भाजपा नीट सरकार व पूरा संगठन देश हित व जन हित में अपनी पूरी शक्ति से काम कर रहा है, वहीं कांग्रेस का केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व अपनी सारी शक्ति राष्ट्रीय हितों पर कुठाराघात करने व कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में बाधा पैदा करने में लगा रहा है । कांग्रेस द्वारा चीन से पैसे लेने , प्रधानमंत्री राहत कोष के पैसे राजीव गांधी फ़ाउंडेशन में डालने जैसे गम्भीर मामलों का ख़ुलासा चौंकाने वाला है वहीं कोरोना महामारी काल में कांग्रेस नेताओं द्वारा बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन जैसे कार्य जनता के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है हैं ।जिसकी हम निंदा करते हैं।
श्री भगत ने कहा इसके अलावा उत्तराखंड में कांग्रेस नेता अपने निजी अस्तित्व की लड़ाई में जुटे हैं । यहाँ कांग्रेस में गृह युद्ध चल रहा है और यह युद्ध अब सड़कों पर आ गया है । जो कोरोना काल में क़ानून का उललघन भी है और लोगों के जीवन के लिए भी ख़तरा है। लेकिन कांग्रेस को जन हित से कोई सरोकार नहीं है और जनता इस बात को भली प्रकार समझती है।
किंतु भाजपा अपने दायित्वों के प्रति हमेशा सजग है और रहेगी।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेन्द्र भसीन जो विशेषांक प्रभारी भी हैं ने कहा कि देव कमल विशेषांक में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का पत्र,दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष की उपलब्धियों विद्वान लेखकों के लेख तथा प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का विवरण दिया गया है।साथ ही इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जी प्रदेश अध्यक्ष जी की प्रस्तावना भी है।
इस अवसर पर पत्रिका सम्पादक श्री राम प्रताप साकेती, प्रबंध सम्पादक श्रीमती विनोद उनियाल, कोषाध्यक्षकोषाध्यक्ष श्री पुनीत मित्तल,प्रवक्ता श्री विनोद सुयाल ,श्री नवीन ठाकुर, श्री विपिन कैंथोला,सह मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान श्री सुनील सैनी,मंत्री श्रीमती मधु भट्ट, सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी श्री शेखर वर्मा,सह सोशल मीडिया प्रभारी श्री परितोष बंगवाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *