Monday, May 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

NSUI ने किया समाज कल्याण विभाग का घेराव, छात्रवृत्ति को लेकर सड़कों पर उतरी NSUI

एनएसयूआई द्वारा समाज कल्याण विभाग देहरादून का घेराव किया गया। एनएसयूआई से जुड़े छात्र छात्राओं ने कांग्रेस भवन देहरादून में एकत्रित होकर सर्वे चौक स्थित समाज कल्याण विभाग तक पैदल मार्च निकाला। इस मौके पर एनएसयूआई के प्रदेश प्रभारी सतवीर चौधरी व प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी भी मौजूद रहे। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने समाज कल्याण विभाग पर धरना दिया व जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद एनएसयूआई ने अपनी मांगो का ज्ञापन समाज कल्याण अधिकारी को भेजा।

जिस प्रकार से प्रदेश के SC/ST/OBC के आर्थिक रूप से पिछड़े परिवरों के छात्र छात्राओं को हर वर्ष सरकार द्वारा छात्रवृति दी जाती रही है। लेकिन सत्र 2019-20 की छात्रवृति छात्र छात्राओं को अभी तक नहीं दी गई है। कोरोना लॉक डॉउन के चलते पहले से ही इन परिवारों से पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को समस्याओं का सामना करना पड़ता है ऐसे में छात्रवृति नहीं मिलना इन परिवारों के लिए अतरिक्त आर्थिक बोझ है।

प्रदेश प्रभारी सतवीर चौधरी ने कहा कि , “जब तक सरकार छात्रवृति जारी नहीं करती है तब तक एनएसयूआई प्रदेशभर में प्रदर्शन करती रहेगी। छात्र छात्राओं की आवाज उठाने के लिए एनएसयूआई प्रतिबद्ध है।” प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि, “सरकार के पास अपना प्रचार करने के लिए पैसा है छात्र छात्राओं को देने के लिए नहीं है सरकार छात्र छात्राओं की समस्याओं को भी गंभीरता से लें।” इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्याम सिंह चौहान, जिला अध्यक्ष सौरभ ममगाईं, महानगर अध्यक्ष अभिषेक डोबरियाल, समीर अंसारी,आकाश गौड़, आदित्य बिष्ट अनुराग मित्तल, हिमांशु रावत, उदित थपलियाल, वाशु शर्मा, अंकित बिष्ट, सौरभ कुमार, आकाश आजाद, सावन राठौर, शिवा सिंह प्रियल ध्यानी, कोमल खुराना, अंकिता नौटियाल, इरम बेग, नेहा, महेंद्र चौहान, विजय बिष्ट,सागर पुंडीर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *