Friday, May 17, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तराखंड सरकार पर फिर से लगा कोविड वैक्सीनेशन के नाम पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप, बिना व्यक्ति की मौजूदगी के प्राप्त हो रहे सेकंड डोज लगने के संदेश: मोहन भंडारी, अध्यक्ष, एनएसयूआई

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कांग्रेस भवन देहरादून में एक प्रेस वार्ता करतेे हुए राज्य और केन्द्र सरकार पर कोविड वैक्सीन को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए है। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने बताया कि उन्हें पिछले 14 मई 2022 को सीएचसी गैरसैंण में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगने का संदेश प्राप्त हुआ। जबकि वह उस समय देहरादून में मौजूद थे और किसी प्रकार की वैक्सीन नहीं लगाई, इस पर जब जानकारी के लिए सीएमओ ऑफिस चमोली में पता किया तो उन्हें बताया गया कि शासन द्वारा उन सभी लोगों को जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगाई है, उन्हें स्वयं से वैक्सिनेटेड दिखाने को कहा गया है। मोहन भंडारी ने बताया की जब और जिलों से जानकारी ली गई तो सभी जिलों में इसी प्रकार से स्वतः ही वैक्सिनेटेड दिखा दिया गया है जबकि डोज व्यक्ति को नहीं लगाई है।

इस संबंध में मोहन भंडारी ने केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की,

● सरकार ने जिस प्रकार से कोविड काल में हुए मौतों को लेकर झूठे आंकड़े पेस किए उसी प्रकार से वैक्सीन को लेकर भी जनता को गुमराह करना चाहती है।

● सरकार अभी तक कोविड वैक्सीन पर 35000 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है, क्या प्रति कोविड वैक्सीन की डोज जो काल्पनिक रूप से लगाई गई है उसके पैसे को ठिकाने लगाया जा रहा है। यह एक व्यापक भ्रष्टाचार है।

● सरकार काल्पनिक रूप से वैक्सीन लगा कर फर्जी वैक्सिनेटिड सर्टिफिकेट जारी कर रही है, जो की आम जनता के स्वास्थ के साथ भी खिलवाड़ है।मोहन भंडारी ने आगे कहा की हम सरकार से इस संबंध में तत्काल जवाब चाहते हैं की सरकार को ऐसा क्यों करना पड़ा और यह भी मांग करते हैं की इस कार्यवाही को तत्काल रोककर पूर्व की स्थिति में लाया जाए। यदि हमारी मांगे पूरी नहीं की जाती तो एनएसयूआई इस व्यापक भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी।

इस मौके पर राष्ट्रीय संयोजक विकास नेगी, महानगर अध्यक्ष अभिषेक डोबरियाल, जिला उपाध्यक्ष उदित थपलियाल, गौरव नेगी, राहुल जग्गी, सागर मनियारी, हरजोत सिंह, शीतल रावत, वैभव पाठक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *