Thursday, May 23, 2024
Latest:
उत्तराखंडदेश

शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ढौंडियाल बनी भारतीय सेना की अधिकारी, मुख्यमंत्री तीरथ ने बधाई देकर कहा- “उत्तराखंड के लिए गौरव का क्षण, उनकी राष्ट्रनिष्ठा को मेरा प्रणाम”

कश्मीर के पुलवामा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ढौंडियाल, भारतीय सेना की अधिकारी बन गई हैं। जी हाँ नितिका कॉल ढौंडियाल, सेना में लेफ्टिनेंट बन गयी है। आज 29 मई को आधिकारिक रूप से सेना की वर्दी पहनकर सेना में शामिल हो गई हैं। आपको बता दे कि 18 फरवरी 2019 को एक सैन्य अभियान में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नीतिका कॉल ढौंडियाल ने कुछ दिनों बाद ही सेना में शामिल होने का मन बना लिया था। उस दौरान नीतिका, नोएडा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत थी।जिसे छोड़कर नितिका ने दिसंबर 2019 में इलाहाबाद में वुमेन एंट्री स्कीम की परीक्षा दी थी, जिसे वो पिछले साल पास कर चुकी थी।और फिर उन्होंने स्क्रीनिंग टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्राउंड टेस्ट, इंटरव्यू, मेडिकल टेस्ट पास में पास होने के बाद, मार्च 2020 में मेरिट लिस्ट जारी हुई थी। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से नितिका को कॉल लेटर आ गया था।
वही आज ota में आयोजित पिपिंग सेरेमनी में निकिता के कंधों पर सितारे लगा दिए गए है। वही प्रदेश के सीएम तीरथ सिंह रावत ने भी निकिता के अधिकारी बनने पर बधाई दी सीएम ने कहा ” पुलवामा हमले के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले, शौर्य चक्र से सम्मानित मेजर विभूति शंकर ढोंढ़ीयाल जी की पत्नी श्रीमति नीतिका जी का सेना में भर्ती होना न केवल उनके वीर पति को सच्ची श्रद्धांजलि है, अपितु उत्तराखण्ड के लिए भी गौरव का क्षण है। उनकी राष्ट्र निष्ठा को मेरा प्रणाम।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *