Monday, May 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

NEET तथा JEE की परीक्षाओं को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की शुभकामनाएँ अधिकारियों को दिए तैयारी पूरी करने के आदेश

NEET तथा JEE की परीक्षाओं को लेकर आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केंद्रीय शिक्षा मंत्री Dr.Ramesh Pokhriyal Nishank से फोन पर बातचीत की। फोन पर बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में परीक्षाओं को सुरक्षित और सुचारू रूप से करवाने की पुख्ता व्यवस्था की गई है। निशंक ने भी केंद्र की तरफ से प्रदेश सरकार को पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया है। परीक्षा के प्रबंधन में कोविड-19 के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया गया है। परीक्षार्थियों को हर सम्भव सुरक्षा व सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हम वचनबद्ध हैं। सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं देता हूँ।


मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये है कि जेईई-नीट की आगामी परीक्षा हेतु कोरोना महामारी के दृष्टिगत आवश्यक सुरक्षात्मक कदम उठाये जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले परीक्षार्थियों की सुरक्षा और सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके लिए शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन किया जाए। हर केन्द्र में छात्रों की संख्या सीमित रखी जाए। इसके लिए आवश्यकता होने पर परीक्षा केन्द्रों की संख्या बढ़ाई जा सकती हैं। मुख्यमंत्री ने जेईई-नीट की परीक्षा को छात्रों के व्यापक हित में बताते हुए सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *