उत्तराखंड

सेवानिवृत्त ऑनरेरी कैप्टन जयेंद्र सिंह नेगी के आवास पर अचानक पहुंचे सीएम धामी, कहा: भूतपूर्व सैनिक के साथ मिलना उनके लिए हमेशा ही गौरव के पल होते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जनसभा में प्रतिभाग करने पुरोला पहुंचे। जनसभा को संबोधित करने के बाद जैसे ही मुख्यमंत्री पुरोला स्थित अस्थाई हैलीपैड पहुंचे। उन्हें जानकारी मिली की पास ही में *गढ़वाल राइफल के सेवानिवृत्त ऑनरेरी कैप्टन जयेंद्र सिंह नेगी का आवास है। मुख्यमंत्री तुरंत ही गढ़वाल राइफल के सेवानिवृत्त ऑनरेरी कैप्टन जयेंद्र सिंह नेगी से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे एवं उनका हाल-चाल जाना।* उन्होंने सेवानिवृत्त ऑनरेरी कैप्टन जयेंद्र सिंह नेगी को शॉल भेट कर सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्वयं भी सैनिक परिवार से हैं। ऐसे में किसी अन्य सैनिक परिवार एवं *भूतपूर्व सैनिक के साथ मिलना उनके लिए हमेशा ही गौरव के पल होते हैं।*

उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार हर पल हर क्षण सैनिक एवं उनके परिवारों के साथ खड़ी है। उन्होंने बताया कि जनपद देहरादून के गुनियाल गाँव में अत्याधुनिक सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही गढ़वाल – कुमाऊँ में वीर नारियों एवं वीरता पदक से अलंकृत सैनिकों के सम्मान समारोह आयोजित किए गए हैं। राज्य में शहीद सैनिक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी में समायोजित किया जा रहा है। राज्य में विशिष्ट सेवा मेडल एवार्ड राशि में कई गुना बढ़ोत्तरी, वीरता पदक पुरस्कार की एकमुश्त अनुदान की राशि में कई गुना वृद्धि की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *