Wednesday, February 28, 2024
Latest:
उत्तराखंड

महानगर कांग्रेस ने किया दून OPD के बाहर प्रदर्शन, सरकार पर कोरोना की रोकथाम में लापरवाही का लगाया आरोप

महानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में राजकीय दून मेडिकल काॅलेज हाॅस्पिटल की ओ.पी.डी. के सामने कोरोना रोकथाम में भाजपा सरकार की लचर स्वास्थ्य सेवाओं के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के शुरूआती दौर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ताली-थाली बजवाई और अब टीकाकरण के नाम पर टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है जबकि अधिकतर टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना के टीके उपलब्ध ही नहीं है तथा जनता को मायूस होना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा कोरोना टीकाकरण के लम्बे-चैडे दावे किये जा रहे हैं परन्तु टीका केन्द्रों पर लम्बी लाईन में घण्टों इंतजार के बाद लोगों को बिना टीकाकरण के ही वापस लौटना पड रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास अपने देश में लोगों को टीकाकरण के लिए टीके की कमी के बावजूद मोदी सरकार द्वारा अपनी पीठ थपथपाने के लिए विदेशों में टीका भेजा जा रहा है। मोदी सरकार की इस नीति से स्पष्ट हो जाता है कि उनके लिए देशवासियों की जान की कोई कीमत नहीं है।


लालचन्द शर्मा ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार जनता के स्वास्थ्य के प्रति उदासीन बनी हुई है। मुख्यमंत्री बदलने के बावजूद भी राज्य की बदहाल स्वास्थ्य सेवायें जस की तस हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है परन्तु सरकार की ओर से टेस्टिंग की कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही है। तीरथ सिंह सरकार ने कोरोना रोकथाम के नाम पर नाॅइट कफर्यू लगाकर इतिश्री कर ली है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने एक वर्ष में कोरोना महामारी से कोई सबक नहीं लिया तथा एक वर्ष बाद भी चिकित्सालयों में व्यवस्थायें सुधारने की कोई कोशिश नहीं की।
प्रदर्शन करने वालो में पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम नीनू सहगल, नेताप्रतिपक्ष नगर निगम डाॅ0 विजेन्द्र पाल, भरत शर्मा, दीप बोहरा, कोमल बोहरा, आनन्द त्यागी, प्रवीन त्यागी, राजेश परमार, रमेश कुमार मंगू, अनुराग गुप्ता, संगीता गुप्ता, इमराना परवीन, अरूण शर्मा, आशीष भारद्वाज आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *