Monday, May 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

महाकुम्भ 2021 को लेकर 25 दिसम्बर को बड़ी बैठक, अखाड़ा परिषद के साथ तमाम अखाड़ों के पदाधिकारी होंगे बैठक में शामिल

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि 25 दिसंबर को श्रीपंचायती अखाड़ा नया उदासीन कनखल में 13 अखाड़ों की बैठक बुलाई गई है। इसमें कुंभ मेले को भव्य और दिव्य बनाने के लिए मंथन होगा।मंगलवार को अखाड़ा परिषद के पदाधिकारी, कुंभ मेलाधिकारी और मेला प्रशासन के समस्त विभाग के अधिकारियों के साथ 13 अखाड़ों में भ्रमण कर कुंभ मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। पेशवाई मार्ग बिजली, पानी, शौचालयों और पथ प्रकाश की व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए अधिकारियों से मौके पर मुआयना कर वार्ता की जाएगी। मायापुर स्थित श्री पंचायती अखाड़ा में पत्रकारों से बातचीत में अध्यक्ष श्रीमंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि धर्म ध्वजा की लकड़ी के लिए मेला अधिकारी से वार्ता की है। जल्द ही सभी 13 अखाड़ों के संत वन विभाग के अधिकारियों के साथ जंगल जाकर लकड़ी का चयन करेंगे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक कार्यक्रम लाखों की भीड़ में भी आयोजित किए जा रहे हैं। हरिद्वार कुंभ के स्वरूप के साथ क्यों छेड़छाड़ की जा रही है।

अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में माघ मेले के लिए लाखों संतों को टेंट और कैंप लगाने की अनुमति प्रदान की।
साथ ही वहां के प्रशासन को निर्देश दिया है कि माघ मेला भव्य रूप से संपन्न कराया जाए। उन्होंने कहा कि अखाड़ों के पास बाहर से आने वाले संतों के ठहरने के लिए उचित व्यवस्था नहीं होती है। इसलिए कैंप और टेंट लगाए जाते है। मेले में संतों के लिए व्यवस्थाओं को तुरन्त कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *