Friday, June 14, 2024
Latest:
उत्तराखंड

कोरोना होने लगा है बेक़ाबू, सरकार को बदलनी होगी रणनीति

देहरादून- गुरुवार को भी कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत हुई है। इनमें तीन मरीजों की मौत एम्स ऋषिकेश व एक की मौत दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई है। बता दें, उत्तराखंड में अब तक कोरोना संक्रमित 102 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। वही कोरोना मरीजो की संख्या 8623 पहुँच गई है वही एक्टिब केस 3056 पहुँच गए हैं।
एम्स ऋषिकेश में कोरोना संक्रमित 3 मरीजों की मौत हुई है। इनमें नजीबाबाद, उत्तर प्रदेश निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति बुखार, निमोनिया व सांस लेने में तकलीफ पर अस्पताल की इमरजेंसी में आया था। बुधवार रात मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई। दूसरा मामला रुड़की का है। रुड़की के साकेत कॉलोनी निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति एक अगस्त को डायबिटीज व निमोनिया की शिकायत पर अस्पताल आया था। वह पिछले 13 साल से क्रॉनिक मायलोइड ल्यूकेमिया से ग्रसित था। बुधवार रात मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई।

इधर, दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में भी दो लोगों की मौत हुई है। इनमें विधानसभा के पास चांचक नगर निवासी 74 वर्षीय एक व्यक्ति को अस्पताल में 29 तारीख को भर्ती कराया गया था। उनको निमोनिया की दिक्कत थी। जिसपर उन्हें आइसीयू में भर्ती कर उपचार शुरू किया। गुरुवार को उनकी मौत हो गई। इसके अलावा मोती बाजार की एक बुजुर्ग महिला को एक निजी अस्पताल से बुधवार रात दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया। उन्हेंं दिल की गंभीर बीमारी थी। उन्हेंं वेंटिलेटर पर रखा गया, पर कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *