Thursday, May 9, 2024
Latest:
उत्तराखंड

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन, भाजपा प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा ने कार्यकर्ताओं का बढ़ाया जोश

देहरादून; आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को धार देते हुए आज भारतीय जनता पार्टी की उत्तराखंड प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा के नेतृत्व में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के समस्त शक्ति केंद्र संयोजक, प्रभारी, बूथ प्रभारी, महानगर भाजपा के समस्त पदाधिकारी, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं सहित कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा प्रतिभाग किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि तथा उत्तराखंड प्रदेश की सह प्रभारी भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को सुनिश्चित जीत का मंत्र देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 2014 से भारत सरकार लगातार जनहित में लोकप्रिय तथा ऐतिहासिक निर्णय ले रही है। चाहें करोड़ों भारतीयों की आस्था का केंद्र पवित्र राम मंदिर के निर्माण की बात हो, अथवा जम्मू कश्मीर से धारा 370 जैसे को हटाना तथा तीन तलाक का मामला हो, ये कुछ ऐसे प्रतिनिधि एवं साहसिक निर्णयों के उदाहरण है। यह निर्णय भारतीय जनता पार्टी के द्वारा ही लिए जा सकते थे। समूचा राष्ट्र नरेंद्र मोदी के साथ एक राष्ट्र की भावना के साथ एकाकार हो रहा है, राष्ट्रीय स्वाभिमान पूरे विश्व में सशक्त भारत के रूप में स्थापित हो रहा है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा, जब हमने बूथ जीत किया तो हमने चुनाव जीत लिया। उन्होंने कहा कि बूथ में रहने वाले प्रबुद्ध एवं प्रभावशाली लोगों के बीच निरंतर संवाद किया जाना अति आवश्यक है। लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं को चाहिए कि ऐसे संवाद के लिए वह भारत सरकार की नीतियों राज्य सरकार की नीतियों तथा कोर्ट काल के दौरान भारत में हो रहे कार्यों पर होमवर्क कर तैयारी के साथ प्रतिभाग करें। एक बार सही विचार समाज के प्रबुद्ध लोगों के बीच में अगर चला जाता है तो वह विमर्श के तौर पर अपनी अपनी मंडलियों में उसी बात को करते हैं। इस प्रकार भारत सरकार की तथा राज्य सरकार की नीतियों को सबसे सशक्त तौर पर समाज में स्थापित कर सकते हैं। कार्यकर्ता कम से कम 20 केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की नीतियों को अपनी डायरी में नोट कर लें। सोशल मीडिया अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण टूल है। आज समाज का हर एक वर्ग तथा वरिष्ठ कार्यकर्ता भी सोशल मीडिया पर सक्रिय है। इसलिए अत्यधिक आवश्यक है कि बूथ स्तर पर आपके द्वारा किए गए दैनिक कार्यों को सोशल मीडिया के माध्यम से न सिर्फ स्थानीय जनता बल्कि राष्ट्रीय नेतृत्व तक तत्काल संप्रेषित होते हैं। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे ऐसा लगता है मैं विश्व की सबसे ज्यादा विविधता वाली तथा सबसे सुंदर विधानसभा का नेतृत्व करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उससे भी सुंदर है मेरे कार्यकर्ता, जो कि मेरे ऊर्जा और शक्ति के प्रेरणा स्रोत है।मुझे पहली बार जब मसूरी विधानसभा का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त हुआ उस समय भी मुझे पूरा भरोसा था कि स्थानीय कार्यकर्ता एवं जनता का पूरा स्नेह मुझे मिलेगा, उसके बाद आए चुनाव नतीजों ने मेरे इस विश्वास को साबित भी कर दिया। मेरा मानना है कि मेरी यह अजीत हमारे समर्पित एवं निष्ठावान कार्यकर्ताओं की बदौलत ही हो पाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास नरेंद्र मोदी के रूप में एक दमदार नेतृत्व, शानदार पार्टी भाजपा के रूप में, तथा पिया जी के रूप में मैं स्वयं आपके बीच में हूं। इस प्रकार हमारे कार्यकर्ताओं के पास एक मजबूत नेतृत्व एक मजबूत पार्टी और एक दमदार प्रत्याशी तीनों चीज़ मौजूद है। जिसकी वजह से विपक्षी खेमे में भयंकर बौखलाहट है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने कहा कि, यह विधानसभा की एक कामकाजी बैठक है, जिसमें हमने आगामी विधानसभा चुनाव हेतु अपनी भूमिकाओं को समझना है। आगामी 30 सितंबर तक लगातार विधानसभा के अंदर कार्यक्रम किए जाने प्रस्तावित हैं। वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के संबोधन कार्यक्रम होंगे, उसके बाद मोर्चा के प्रशिक्षण/ सम्मेलन कार्यक्रम शुरू होंगे। सीताराम भट्ट द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। शमशेर पुंडीर द्वारा कार्यकर्ताओ को अवगत कराया कि कोरोना काल के दौरान सरकार और विशेष तौर पर मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत स्थानीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा किए गए कार्यों को तथा सरकार की विकास योजनाओं को जनता के बीच ले जाने की आवश्यकता है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा कि मसूरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं के जोश के आधार पर मैं यह अस्वस्थ करना चाहती हूं, कि मसूरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं का जोश एक तरफ और पूरे प्रदेश के कार्यक्रमों का जोश एक तरफ। उन्होंने प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा को आश्वस्त किया कि, मसूरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं का जो सिर्फ मसूरी विधानसभा सीट ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा। विधानसभा प्रभारी रविंद्र कटारिया द्वारा समस्त कार्यकर्ताओं को पार्टी की शपथ भी दिलवाई गई। कार्यकर्त्ता सम्मेलन में मसूरी विधानसभा के प्रभारी रविंद्र कटारिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, श्रीदेव सुमन मण्डल के अध्यक्ष पूनम नौटियाल, आर एस परिहार, महामंत्री सुंदर राणा, शहीद दुर्गामल मण्डल के अध्यक्ष, राजीव गुरुंग, पार्षद भूपेंद्र, सुंदर कोठाल, कमल थापा, चुन्नीलाल, सत्येंद्र नाथ, योगेश घाघट, मंसूर खान, मंजीत रावत, ज्योति कोटिया, पुष्पा पढ़ियार, निरंजन डोभाल, सपना, अरविन्द डोभाल, अनुराग आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *