Wednesday, February 28, 2024
Latest:
उत्तराखंड

एक बार फिर डॉ जोशी से स्वास्थ्य जाँच को घंडियाल औऱ श्रीनगर में उमड़े मरीज़, ENT विशेषज्ञ डॉ पीयूष त्रिपाठी ने भी जांचे नाक-कान-गला

घंडियाल, पौड़ी गढ़वाल। विचार एक नई सोच संस्था द्वारा पौड़ी जनपद के कल्जीखाल विकासखण्ड के घंडियाल में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 134 मरीजों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर में प्रख्यात फिजिशियन व कार्डियोलोजिस्ट डॉ एसडी जोशी द्वारा 79 एवम डॉ पीयूष त्रिपाठी द्वारा 55 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

घंडियाल के साधन सहकारी समिति के भवन में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में डॉ एसडी जोशी द्वारा 79 मरीजों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व सलाह दी गयी, उनके द्वारा 2 दर्जन मरीजों की निशुल्क ईसीजी भी की गई। वहीं प्रख्यात ईएनटी सर्जन डॉ पीयूष त्रिपाठी द्वारा 55 मरीजों के नाक, कान व गला की जांच की गई , साथ ही 10 मरीजों का कान की मशीन का निशुल्क वितरण हेतु पंजीकरण भी किया गया, भविष्य में लगने वाले कैम्प में पंजीकृत मरीजों को यह मशीनों को वितरित किया जाएगा।

पहाड़ की बेहतरी के लिए ऐसे प्रयास प्रेरणाप्रद हैं- संजय डबराल

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल ने विचार एक नई सोच संस्था के साथ डॉ जोशी व डॉ त्रिपाठी की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि पहाड़ की बेहतरी के लिए ऐसे प्रयास प्रेरणाप्रद हैं।

डॉ एसडी जोशी ने कहा कि उनके द्वारा निरंतर हर माह क्षेत्र में कैम्प लगाने के प्रयास किये जाएंगे, वहीं डॉ पीयूष त्रिपाठी का कहना था कि पहाड़ के गांवों से निकले चिकित्सकों को इस तरह के शिविर आयोजित करने चाहिए, जिससे गांवों के जरूरतमंद मरीजों को दिल्ली देहरादून के चक्कर काटने को विवश न होना पड़े।


हमारी कोशिश हर जरूरतमंद को मिले ईलाज – बिजल्वाण

विचार एक नई सोच के सीईओ राकेश बिजल्वाण ने जानकारी दी कि यह घंडियाल में चौथा कैम्प था, यह कैम्प एक तरह से फॉलोअप कैम्प हैं, जिनमे पूर्व के कैम्प में आये मरीजों को पुनर्रपरीक्षण का अवसर मिलता है। इसी को ध्यान में रखते हुए घंडियाल में हर माह इस तरह के शिविर आयोजित हो रहे हैं, कोशिश रहेगी कि आगामी कैम्प में अन्य व्याधियों के विशेषज्ञ डॉक्टर्स को भी शामिल किया जाएगा। विचार एक नई सोच संस्था ने मरीज़ों व अन्य लोगों को मास्क व सेनेटाइजर बाँटकर कोरोना के प्रति जागरूक किया व सरकार की बताई गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी।

इस शिविर के आयोजन में वरिष्ठ पत्रकार गणेश काला, ग्रामीण पत्रकार जगमोहन डांगी, विकाश रावत, अजय रावत अजेय, दीपक जुगरान, कपिल थापा, शुशील कुमार, नरेश भारद्वाज, कंचन , सौरभ आदि ने सहयोग किया।


श्रीनगर में भी लगा फ्री मेडिकल हैल्थ कैम्प

श्रीनगर में भी फ्री मेडिकल हैल्थ कैंप का आयोजन किया गया। कैम्प में प्रख्यात फिजिशियन व कार्डियोलोजिस्ट डॉ एसडी जोशी औऱ डॉ पीयूष त्रिपाठी द्वारा मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। दोनों ही डॉक्टरों ने मरीजों को कोरोना के प्रति भी जागरूक करने के साथ इम्यूनिटी मजबूत करने वाले खान पान अपनाने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *