Sunday, May 5, 2024
Latest:
उत्तराखंड

राजधानी देहरादून में सरकारी गुणवत्ता हुई धड़ाम, क्या फिर से होगा जांच का आदेश या लापरवाही बरतने वालो पर होगी कड़ी कार्यवाही

उत्तराखंड प्रदेश में निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। विपक्षी दलों के साथ ही आम जनता भी लगातार सरकार से गुणवत्तापरक निर्माण कार्य करने आई मांग कर रही है। लेकिन वहीं प्रदेश की राजधानी देहरादून शहर में ही कई ऐसे नए निर्माण कार्य हैं जो मानसून की पहली बारिश भी नहीं खेल पाए हैं। हाल ही में बड़ासी का पुल हो या फिर लच्छीवाला फ्लाईओवर, खराब निर्माण कार्य के चलते इनको दोबारा से ठीक-ठाक करने की नौबत आ रही है। वहीं अभी इन दो निर्माण कार्यों में जॉच के आदेश और कार्यवाही कर सरकार निपटी भी नहीं थी की प्रेमनगर में हाईवे चौड़ीकरण के तहत लगाया गया पुस्ता मानसून की पहली बारिश भी नहीं झेल पाया और धड़ाम हो गया।

मंगलवार को बारिश के दौरान गिरे पुस्ते की वजह से 4 अस्थायी दुकान भी खतरे की जद में आ गयी हैं। उधर अब निर्माण की गुणवत्ता सवालों के घेरे में है। घटना के बाद विधायक हरबंस कपूर ने मौका मुक़ायना किया है। आपको बता दें अभी कुछ समय पहले ही इस सड़क का चौड़ीकरण किया गया है, जिसके चलते कई मकानों को ध्वस्त भी किया गया और उनको बचाने के लिए पुस्तो का निर्माण भी किया गया। लेकिन यह निर्माण कार्य कितने घटिया स्तर के हैं यह आप इन तस्वीरों से साफ देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *