Thursday, April 25, 2024
Latest:
उत्तराखंडपर्यटन

गंगोत्री धाम में नो एंट्री

उत्तरकाशी- उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा में अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को भी अनुमति देने का फ़ैसला किया है। वहीं आदेश आने के साथ ही गंगोत्री धाम की यात्रा को लेकर तीर्थ पुरोहित और देवस्थानम बोर्ड अब आमने-सामने आ गए हैं। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों, साधू-संतों और स्थानीय लोगों ने 15 अगस्त तक किसी भी बाहरी व्यक्ति के गंगोत्री धाम में आने के लिए पुरी तरह से प्रतिबंध लगाने का फ़ैसला किया है।

लोगों का आशंका है कि बाहर के लोगों के आने से कोरोना संक्रमण धाम तक पहुंच सकता है। बहरहाल, बुधवार से उक्त निर्णय को प्रभावी बनाने के लिए तीर्थ पुरोहितों ने कमर कस ली है। इसकी सूचना जिलाधिकारी को दे दी गई है।

इस बीच, चारधाम यात्रा को सभी के लिए खोल चुके देवस्थानम बोर्ड यात्रा सुचारू रखने पर जोर दे रहा है। बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन ने इसका संज्ञान लिया है। इस तरह से तीर्थ पुरोहित और बोर्ड आमने-सामने आ गए हैं। इस मामले में बोर्ड के अधिकारी यात्रा रोकने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दे रहे हैं। स्थानीय प्रशासन को तीर्थ पुरोहित के साथ इस संबंध में वार्ता करने हेतु निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *